मेरा बिलासपुर

स्कूल गोद लेकर बच्चों का विकास करें रोटेरियन

rotary

बिलासपुर । रोटरी क्लब आॅफ बिलासपुर मिडटाउन का शपथ ग्रहण समारोह होटल जीत काॅन्टीनेन्टल  में आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह में  सोनमणि बोरा संभागीय आयुक्त मुख्य अतिथि एवं  दीपक मेहता डिस्ट्रीक्ट गर्वनर इलेक्ट 2016-17 इंस्टालेशन आफिसर के रूप में सापत्निक कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि, इंस्टालेशन आफिसर एवं मंचस्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत् शुभारंभ किया एवं इसके पश्चात् सभी अतिथियो एवं सदस्यों ने राष्ट्रगान का पाठ किया गया।  रोटेरियन नीलेश जोवन पुत्रा सचिव 2014-15 ने स्वागत उद्बोधन एवं विगत् वर्ष संस्था द्वारा किये गये प्रमुख कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। सचिव प्रतिवेदन उपरांत रोटेरियन सौरभ सक्सेना अध्यक्ष वर्ष 2015-16 ने संबोधित करते हुए  इस वर्ष स्कील इंडिया कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने, स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन एवं एक ग्राम गोद लेकर कार्य करने की मंशा जाहिर की।
रोटेरियन दीपक मेहता ने संस्था के नये सदस्य डाॅ. अखिलेश देवरश को पीन लगाकर संस्था की सदस्यता प्रदान की। रोटेरियन प्रवीण भार्गव ने इंस्टालेशन आफिसर का जीवन परिचय प्रस्तुत किया। रोटेरियन दीपक मेहता ने  कहा कि रोटरी क्लब 122 देशों में फैली सबसे बड़ी संस्था है और सदस्यों को देश हित में बहुत से सामाजिक कार्य करना बाकी है। उन्होने सदस्यों को कहा कि संस्था की गरिमा के अनुरूप कार्य करें। अपने नाम या राजनिति से प्रेरित होकर कोई कार्य न किया जाये।  सदस्य भविष्य में होने वाले रोटरी के सेमीनारों में भाग लें, जिससे आप यह जान पायेंगे की रोटरी का वीजन कितना विस्तृत है एवं उनकों पूरा करने के लिए हर सदस्य का योगदान अत्यंत आवश्यक है।

रोटेरियन तविन्दर पाल सिंह अरोरा ने मुख्य अतिथि का जीवन परिचय प्रस्तुत किया।  सोनमणि बोरा का परिचय देते हुए बताया कि लगभग 125 पुरस्कारों से सम्मानित, छत्तीसगढ़ शासन सर्वाधिक महत्वपूर्ण विभागों में पदस्थ होने के उपरांत भी श्री बोरा अत्यंत सहृदय एवं मिलनसार है।
मुख्य अतिथि की आसंदी से अपने संबोधन में  सोनमणि बोरा ने अध्यक्ष  सौरभ सक्सेना एवं उनकी टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होने  कहा कि श्री सक्सेना ने बिलासपुर रेडक्रास में एक धूरी की तरह कार्य किया है और उनकों आशा है कि इनके कार्यकाल में रोटरी क्लब आॅफ बिलासपुर मिड टाउन अच्छे कार्य कर संस्था को नई उॅचाईयां प्रदान करेगा।
उन्होने संस्था के सदस्यों से कहा कि स्कील इंडिया बहुत व्यापक क्षेत्र है और इस क्षेत्र में कार्य करना गर्व का विषय है। इसके अतिरिक्त  सदस्यों से अपील की कि वे अंधमूक बधिर शाला के छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ाने, पर्यावरण के क्षेत्र में वृक्षारोपण, जनजागरूकता उत्पन्न करने के साथ-साथ किसी एक शाला को गोद लेकर वहां के बच्चों का सर्वांगीण विकास बच्चों के कुपोषण का ध्यान किया जाना महत्वपूर्ण कार्य होगा।

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश

कार्यक्रम का सफल संचालन रोटेरियन डाॅ. अशोक मेहता ने किया।। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन रोटेरियन चरणजीत दुआ, सचिव 2015-16 ने किया।
कार्यक्रम में विशेषरूप से पास्ट डिस्ट्रीक्ट गर्वनर डाॅ. आर.ए. शर्मा एवं  एस.पी. चतुर्वेदी  रूपेश श्रीवास्तव, सचिव रोटरी ट्रासअरपा उपस्थित थे।
आज के कार्यक्रम में संस्था की ओर से सर्वश्री रोटेरियन शरद सक्सेना, राधेश्याम बांगुर, हेमंत खन्ना, डाॅ. किरण देवरस, डाॅ. नंद मोटवानी, सहायक गर्वनर समीर सिंह, अनिल तोमर, अरविन्द गर्ग, योगेश गुप्ता, निमेश बजाज, राजुल जजोदिया, संतोष सिंघानिया, संदीप पोददार, पुनितवादी, मनीष श्रीवास्वत, महेश सुल्तानिया, मनिन्दर सिंह टीब, जितेन्द्र गांधी, डाॅ. सुदिप्तो दत्ता सहित सभी सदस्यों ने उपस्थित होकर सहयोग प्रदान किया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS