स्कूल बस गड्ठे में गिरी..बाल- बाल बचे बच्चे

IMG-20160412-WA0004बिलासपुर–काठाकोनी के पास बच्चों से भरी सेंट जेवियर्स स्कूल की बस करीब दस फिट गड्ठे में गिर गयी। बस तखतपुर से बिलासपुर की तरफ बच्चों को लेकर आ रही थी। एक बच्चें को मामूली चोट आयी है। जिसका सकरी में प्राथमिक उपचार के सिम्स भेजा गया है। घटना के समय बस में करीब दस बच्चे सवार थे। घटना का कारण बस का टायर फटना बताया गया है।

                          बच्चों से सवार सेंट जेवियर्स स्कूल की बस काठाकोनी के पास आठ फिट गहरे गड्ठे में गिर गयी। एक बच्चे को मामूली चोट पहुंची है। जानकारी के मुताबिक घटना की मुख्य वजह स्कूल बस का टायर फटना है।  जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क से लगे तकरीबन आठ फिट नीचे गड्ढे में गिर गयी। बस में करीब दस बच्चे सवार थे। एक स्कूली बच्चे को मामूली चोट आयी है। इसके अलावा बस में सवार सभी बच्चे सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

                       हादसे बाद बस में सवार सभी बच्चों को अन्य बस से बिलासपुर लाया गया है। घायल बच्चे को उपचार के लिए सिम्स अस्पताल में भेजा गया है। गर्मी के दिनों में बसों के टायर फटने जैसी घटना सामने आती रही है।  पहले भी कई बार लोग ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बहरहाल किसी के हताहत नहीं होने से स्कूल और जिला प्रशासन राहत की सांस ली है।

                     इन दिनों शहर का तापमान 42 डिग्री से ऊपर है। प्रदेश में बिलासपुर का तापमान इस समय सर्वाधिक दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में बढ़ती गर्मी और धूप के कारण स्कूल बंद करने के लिए अभिभावक जिला प्रशासन से गुहार कई बार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक प्रशासन का दिल नहीं पसीजा है। जिसका खामियाजा प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से स्कूली छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

                                            हादसे के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गयी। लोगों के प्रयास से सभी बच्चों को दुर्घटनाग्रस्त से बाहर निकाल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। मामले में चकरभाटा थाने की सकरी चौकी पुलिस जांच की बात कह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *