स्कूल में छात्र ने किया पांचवीं कक्षा की छात्रा का बलात्कार, मामला दर्ज, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

Rape, Chennai, Moving Train, Rpf, Rpf Constable, Bravery,

जबलपुर।जिले के पनागर थाना क्षेत्र में एक निजी हायर सेकेण्डरी स्कूल के अंदर शौचालय में पांचवीं कक्षा की 10 वर्षीय छात्रा के साथ कथित रूप से स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने बलात्कार किया है। हालांकि, अब तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है।पनागर पुलिस थाना प्रभारी आर के सोनी ने शुक्रवार को बताया, ‘‘निजी स्कूल के शौचालय में पांचवीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। घटना पांच दिसम्बर की है, जिसकी शिकायत पीड़ित छात्रा के परिजन ने 12 दिसंबर को दी है।’’सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

उन्होंने कहा कि पुलिस ने अज्ञात छात्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और पॉक्सो कानून के तहत प्रकरण दर्ज कर उसकी शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में करीब 1100 बच्चे पढ़ते हैं।

सोनी ने कहा कि छात्रा ने बताया कि वह पांच दिसम्बर को स्कूल गयी थी। उसका स्कूल सुबह की पारी का है और लंच के बाद हिन्दी का पीरियड खत्म होने पर वह शौचालय गयी। वहां अदर स्कूल में पढऩे वाला एक लड़का था, जिसने मुंह बंद कर उसके साथ गलत काम किया और किसी को कुछ नहीं बताने की धमकी दी।

उन्होंने बताया कि घटना के दो दिन बाद 7 दिसंबर को बच्ची ने निजी अंगों में दर्द होने की शिकायत परिजनों से की, जिसके बाद परिजन बच्ची को डॉक्टर के पास ले गये। आराम नहीं मिलने पर डॉक्टर ने किसी महिला डॉक्टर की जांच करने की राय दी। महिला डॉक्टर ने जांच के बात बच्ची के साथ दुष्कृत्य होने की जानकारी परिजन को दी, जिसके बाद परिजनों ने 12 दिसम्बर की दोपहर को पनागर पुलिस थाने आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई।

सोनी ने कहा कि बच्ची के बताये समय अनुसार स्कूल की सीसीटीवी फुटेज की जांच की गयी है। फुटेज में घटना संबंधित कोई रिकॉर्डिंग नहीं मिली है। बच्ची को संभवत: टाइमिंग व दिन की सही जानकारी नहीं है। इसलिए पुलिस स्कूल में लगे कैमरे की पूरी रिकॉर्डिंग की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *