स्क्रीनिंग कमेटी का बिलासपुर दौरा…2 दिनों तक पकडेंगे जनता का नब्ज..फिर होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

बिलासपुर—अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव प्रदेश प्रभारी डॉ. चंदन यादव और प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी दो दिवसीय बिलासपुर का दौरा करेंगे।  दोनों नेता 29 अगस्त बुधवार को बिलासपुर समेत सातों विधानसभा में प्रत्याशी चयन को लेकर जिला,ब्लाक कांग्रेस पदाधिकारियों  से बातचीत करेंगे।स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष भुनेश्वर कलिता समेत अश्विनी कोटवार और रोहित चौधरी की तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी भी छत्तीसगढ़ 25 अगस्त को प्रदेश पर रहेगी। स्क्रिनिंग कमेटी के सदस्य विधानसभा प्रत्याशी चयन को लेकर जिला ब्लाक और कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों और क्षेत्रीय कार्यकर्ताओ के साथ अलग अलग राय मशविरा करेंगे।
                        जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि राष्टीय और पीसीसी प्रमुख ने रायशुमारी से पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि अब किसी को टिकट के लिए दिल्ली की दौड़ लगाने की जरूरत नहीं है। बल्कि योग्य प्रत्याशी को टिकट अपने आप ढूंढते हुए विधानसभा प्रत्याशी तक पहुंच जाएगी।
                 विजय ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और पीसीसी प्रमुख के निर्देश पर बूथ, सेक्टर, जोन कमेटियों के गठन किया गया है। प्रशिक्षण शिविर और संकल्प शिविर का आयोजन किया गया। बूथ, सेक्टर, जोन कमेटियों से प्रत्याशी चयन को लेकर रायशुमारी की गयी। सारी प्रक्रियाओं के बाद दिल्ली में बैठकर प्रत्याशी चयन करने वाली टीम अब दावेदारों को सच्चाई को परखने अलग अलग जिलों के साथ विधानसभा का दौरा करेगी। जिला अध्यक्ष ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी कांग्रेस प्रत्याशियों का चयन जनता के बीच करेगी।
                      जिला कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता अनिल चौहान ने बताया कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव और प्रदेश प्रभारी डॉ. चंदन यादव, स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी बुधवार 29 अगस्त को सुबह 10 बजे कांग्रेस भवन पहुंचेगें। तीनों नेता एक एक कर जिला, ब्लाक, नगर पदाधिकारियों से चर्चा करेगें। गुरूवार 30 अगस्त को दोपहर 1 बजे तक कांग्रेसजनों से भेंट मुलाकात के बाद प्रदेश प्रभारी सचिव चंदन यादव और स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य रोहित चौधरी मुंगेली का दौरा करेंगे। इसके अलावा बिलासपुर समेत जिले के सभी सातों विधानसभा के ब्लॅाक, नगर कमेटियों, पदाधिकारियों और कांग्रेसियों से से अलग अलग समय पर बातचीत करेंगे। स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य दो दिनों तक जनता का नब्ज पकड़ने के बाद हाईकमान को रिपोर्ट पेश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *