स्वास्थ्य सचिव ने किया सिम्स का निरीक्षण

medical_febबिलासपुर—- बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू ने सिम्स का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय जिला कलेक्टर अन्बलगंन पी.सिम्स अधीक्षक भी मौजूद थे। सुब्रत साहू ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेजी की नई बिल्डिंग का भी जायजा लिया।

                  अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा से चर्चा में रहने प्रदेश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान सिम्स का स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू ने निरीक्षण किया। मालूम हो कि हाईकोर्ट ने सिम्स प्रबंधन को फटकार लगाते हुए व्यवस्था दूरूस्त करने का निर्देश दिया था। लगातार शिकायत और हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आज बिलासपुर प्रवास के दौरान स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू ने सिम्स का जायजा लिया। कलेक्टर और सिम्स अधीक्षक से जरूरी चर्चा भी की। सुब्रत साहू ने कोनी में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग का भी जायजा लिया।

                                   मालूम हो कि करीब डेढ़ साल पहले जांजगीर निवासी एक बच्चे की मौत हो गयी। परिजनों ने आरोप लगाया कि यदि समय पर बच्चे की इलाज सिम्स में हो जाती तो आज वह हमारे बीच में होता। मामले को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने सिम्स के डीन, स्वास्थ्य मंत्रालय समेत कलेक्टर से जवाब मांगा था। हाईकोर्ट के सख्त रूख के बाद विवादों के सिम्स की जानकारी लेने स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू बिलासपुर कलेक्टर और अधीक्षक से बातचीत की।

                     बातचीत के दौरान कलेक्टर अंबलग पी.डीन विष्णु दत से स्वास्थ्य सचिव ने सवाल-जवाब किया। स्टाफ भर्ती समेत नव निर्मित बिल्डिंग का प्रोग्रेस रिपोर्ट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *