मेरा बिलासपुर

हंगामे के बीच एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

nsui 1

बिलासपुर । भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई ) ने बिलासपुर वि.वि. के कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर छात्रसंघ चुनाव के सिस्टम में फेरबदल की मांग की है। जिससे सभी छात्रों को मतदान में शामिल होने का मौका मिले औऱ चुनाव स्वतंत्र तरीके से हो सकें।एनएसयूआई के घेराव के दौरान वि.वि. परिसर में काफी हंगामे की स्थिति रही और छात्रों को चक्काजाम करना पड़ा। एनएसयूआई के नेताओँ ने वि.वि. प्रशासन पर पक्षपात का आरोप सगाते हुए यह भी कहा कि एबीवीपी के लोगों को खास तरजीह दी जाती है।

nsui 2

एनएसयूआई के छात्र  तयशुदा कार्यक्रम के तहत ज्ञापन सौंपने बिलासपुर वि.वि. पहुंचे थे । वहां पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।जिससे ज्ञापन देने वाले भीतर नहीं दाखिल  हो सके । छात्र नेताओँ का कहना था कि पाँच जिले के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। सभी जिलों के लोगों को ज्ञापन सौंपने के लिए भीतर जाने दिया जाए। इसे लेकर आपस में खींच-तान की स्थिति बन गई औऱ छात्रों ने एक बार मेन रोड पर चक्काजाम भी कर दिया । उनका कहना था कि एबीवीपी के लोगों को खास अहमियत देकर उन्हे सहूलियत दी जाती है।लेकि एनएसयूआई के साथ पक्षपात किया जाता है।

आखिर समझाइस के बाद छात्रों का प्रतिनिधि मंडल भीतर भेजा गया और कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा।जिसमें चुनाव ती प्रक्रिया में फेरबदल करते हुए -हर एक नियमित छात्र को वोट का अधिकार, सेन्ट्रलाइज वोटिंग और जिला चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की माँग की गई है। कुलसचिव ने कहा कि ये नीतिगत मुद्दे हैं। जिससे सक्षम अधिकारी को अवगत करा दिया जाएगा।इस मौके पर अमितेष राय,तनमीत छाबड़ा, अजीत सिंह, अनुराग पाण्डे, गोपाल दुबे सहित एनएसयूआई ते कार्यकर्ता मौजूद थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS