मेरा बिलासपुर

हड़तालःसिस्टम संचालकों ने डाला सिस्टम पर दबाव

dj_20_02_2014बिलासपुर—डीजे संचालकों जिला प्रशासन को दबाव में लाने तीन दिवसीय हड़ताल का एलान किया है। डीजे संचालकों ने 24 से 26 जनवरी तक किसी को साउंड सिस्टम नही देने का फैसला किया है। इसके चलते स्कूलों में गणतंत्र दिवस की तैयारियों पर असर पडा है। स्कूल स्टाफ, छात्र और छात्राएं परेशान हैं। गणतंत्र दिवस पर पेश किए जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारी बिना साउंड सिस्टम की हो रही है।

                   मालूम हो कि जिला प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ डीजे बजाने का निर्देश दिया है। पर्व और समारोह में डीजे संचालकों को निर्धारित डेसीबल से ऊंचे आवाज में बजाने पर प्रतिबंध लगाया है। रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाए जाने पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है । जिला प्रशासन ने सभी डीजे संचालकों से कहा है कि यदि निर्धारित डेसीबल से ज्यादा आवाज में डीजे बजाते पाया गया तो पेनाल्टी के साथ सिस्टम जब्त किया जाएगा। नारफमानी करने वाले डीजे संचालकों के साथ ही आयोजकों पर भी कार्रवाई होगी।

                       फरमान के बाद डीजे संचालकों ने जिला प्रशासन पर दबाव डालने के मद्देनजर गणतंत्र दिवस के पहले सिस्टम लगाने से इंकार कर दिया है। साथ ही 24 से तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा कर गणतंत्र दिवस की तैयारी कर रहे स्कूल प्रबंधन को पशोपेश में डाल दिया है। सिस्टम नहीं मिलने से स्कूली बच्चों की तैयारी ठीक से नहीं हो पा रही है।

                        नाम नहीं छापने की शर्त पर कुदूदण्ड स्थित स्कूल के हेड ने बताया कि बच्चे परेशान हैं। हम तैयारी तो कर रहे हैं लेकिन बिना सिस्टम के  बच्चों में आत्मविश्वास नहीं दिखाई दे रहा है। स्कूल हेड ने बताया कि हमने कई सिस्टम संचालकों से बातचीत की लेकिन उन्होने सिस्टम देने से इंकार कर दिया है।

भाजयुमों का राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ मोर्चा

              कलेक्टर अनबलगन पी ने बताया कि अभी तक साउंड सिस्टम संचालकों के हड़ताल की जानकारी नही है। राष्ट्रीय त्योहार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए साउंड सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। संचालकों से चर्चा कर उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया जाएगा। बहरहाल स्कूल के अध्यापक और छात्र छात्राएं परेशान हैं। साउन्ड सिस्टम नहीं होने से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास ठीक तरीके से नहीं हो पा रहा है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS