हवाई सेवा आंदोलनः संघर्ष समिति ने कहा..चाहिए महानगरों की उड़ान..शिया और गहोई समाज ने भी किया समर्थन

बिलासपुरः हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना को 40 वें दिन गहो ई वैश्य समाज और  शिया सोसायटी का साथ मिला। इस दौरान सभी वक्ताओं ने बिलासपुर से हवाई सेवा दिए जाने की मांग की।  साथ ही बिलासपुर के पिछड़ने का दोष सरकार को दिया।

                    केन्द्र सरकार ने बिलासपुर से अंबिकापुर 20 सीटर विमान उडान का टेण्डर निकाला है। समिति ने पत्र लिखकर महानगरों तक उडान की मांग की है।  अखंड धरना आंदोलन के 40 वें दिन गहोई वैश्य समाज और शिया समाज के प्रतिनिधि धरने पर बैठे। सभी ने कहा कि बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए 20 सीटर विमान उडान का टेण्डर निकाला गया है। हमारी मांग है कि बिलासपुर को महानगरों तक उडान की सेवा दी जाए।          

        गहोई वैश्य समाज के संरक्षक बाबू माधव प्रसाद और सचिव डाॅ. आर.के.गुप्ता ने कहा कि बिलासपुर क्षेत्र व्यवसाय के मामले में लगातार पिछडता जा रहा है। इसकी मूल वजह बिलासपुर से महानगरों के बीच सीधी वायु सेवा का नहीं होना भी है। लोगों को रायपुर से पकडना पड़ता है। इससे ना केवल तीन हजार रूपये का अतिरिक्त खर्च आता है। बल्कि समय भी बरबाद होता है।

                   समाज की तरफ से अधक्ष रमेश सिंह ने कहा कि बिलासपुर में एयरपोर्ट होने से  रोजगार और व्यवसाय के नए रास्ते तेजी से खुलेंगे। पूंजी निवेष होगा। क्षेत्र का तेजी से विकास भई होगा। सभा को समाज के प्रवक्ता शरद गुप्ता ने भी संबोधित किया। गुप्ता ने बताया कि रायपुर की तुलना में बिलासपुर विकास की दौड़ में बहुत पीछे छूट गया है। पिछले 15 साल से बिलालसपुर के साथ बहुत बड़ी साजिश हुई है।

                          सभा को पंजतानी शिया सोसायटी के सदस्यों ने भी संबोधित किया। सैय्यद जुल्फिकार अली व सचिव जहूर अली ने कहा कि उनका समाज हर आंदोलन में साथ है । बिलासपुर से हजारों करोड का राजस्व लिया जाता है। बावजूद इसके विकास के नाम पर प्रदेश के दूसरे बड़े शहर के साथ छल किया जा रहा है। बिलासपुर को हवाई सुविधा से बंचित रखना अन्याय है। शिया सोसायटी के अध्यक्ष सफदर अली ने कहा अब जनआंदोलन से ना केवल बिलासपुर को हवाई सुविधा मिलेगी। बल्कि तेजी से विकास का रास्ता भी खुलेगा।

धरना आंदोलन में डाॅ.आर.के.गुप्ता, रमेश सेठ, लालू माधव प्रसाद, श्यामलाल, शरद गुप्ता, निर्मल कुमार सूर्यवंशी , श्याम कार्तिक जायसवाल, धानेश्वर सिंह ठाकुर, गोल्डी छाबडा,  नरेन्द्र कुमार गुप्ता, महेश मोर, भुवनेश्वर शर्मा, दिपांशु राव, लखनलाल साहू, फिरोज अली, दानिष अली, फरार जैदी, हाशिम अली-राजा, नाजिम अली-नज्जू, करार उसेन जैदी, कोमल सिंह, नवीन वर्मा, अलताफ हुसैन जैदी, साबर अली, अली हुसैन,सुषांत शुक्ला . जावेद हुसैन, अशोक भण्डारी, बद्री यादव, समीर अहमद, साबर अली, पप्पू तिवारी, कोमल सिंह ठाकुर, गोपाल दुबे, केषव गोरख, संजय पिल्ले, रामषरण यादव, डाॅ. रमन जोगी, प्रखर सोनी, शेख अल्फाज-फाजू, रघुराज सिंह, बेदूराम साहू, संतोश पिपलवा, शिवम अवस्थी ,ध्रुव श्रीवास, प्रेमदास मानिकपुरी, विरेन्द्र सोमावार, गौरीषंकर यादव, सुदीप श्रीवास्तव मौजूद थे।

 बिलासपुर-अम्बिकापुर के लिए मंगाया टेण्डर

           जनसंघर्ष समिति के सदस्य सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि केन्द्र सरकार ने बिलासपुर-अंबिकापुर 20 सीटर विमान उडान का टेण्डर निकाला है। हमारी मांग है कि बिलासपुर से महानगरों के लिए हवाई सुविधा दी जाए। बिलासपुर क्षेत्र से महानगरों पर जाने वाली यात्रियों की संख्या बहुत है। यहां से महानगरों तक सीधी उडान सेवा प्रारंभ किये जाने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *