हवाई सेवा आंदोलन..रेलवे संगठन नेताओ ने कहा-बिलासपुर के साथ हुआ षडयंत्र,अब लेकर रहेंगे एयरपोर्ट

बिलासपुर।शनिवार 14 मार्च को अखंण्ड धरना आंदोलन के 141वें दिन आॅल इंडिया एस.सी./एस.टी. रेलवे एम्प्लाय ऐशोसिएसन के सदस्य धरने पर बैठे और सभी ने कहा कि बिलासपुर रेलवे जोन देश का सर्वाधिक आय देने वाला जोन है उसके बाद भी यहा के नागरिकों को अपनी आवश्यक्ता को प्राप्त करने के लिए हर बार धरना आंदोलन का सहारा लेना पड़ता है। आज हवाई सुविधा प्राप्त करने के लिए भी 141 दिन से जनसंर्घष समिति के सदस्य लगातार धरना आंदोलन कर रहे है।

एसोसिएशन के सदस्य शिव मंगल ने कहा कि बिलासपुर और रायपुर में विकास का अन्तर 10 गुना हो गया है और इसका बडा कारण बिलासपुर में हवाई सुविधा का ना होना है इसके लिए कही न कही यहा से चुने गये जनप्रतिनिधि जिम्मेदार है। बिलासपुर को अपना हक हर बार लड़कर या धरना प्रदर्शन करके ही क्यों मिलता है?

ऐसोशिएशन के दूसरे सदस्य लोकनाथ प्रधान ने कहा कि केन्द्र सरकार को बिलासपुर की इस जायज मांग पर शीघ्र कार्यवाही करनी चाहिए, अन्यथा बिलासपुर कि जनता को ये संदेश जा रहा है कि उनकी उपेक्षा हो रही है क्योंकि आज तक इस धरना प्रदर्शन में तकरीबन 275 से भी ज्यादा व्यापारीक, सामाजिक, राजनीतिक, संगठनों ने अपना समर्थन इस धरने को दिया है इससे यह पता चलता है कि बिलासपुर के लोगों के लिए हवाई सुविधा कितनी आवश्यक है।

ऐसोशिएशन के सदस्य दयाराम पासवान ने कहा कि राज्य निर्माण के 19 साल के बाद भी बिलासपुर में एयरपोर्ट का न होना एक सुनियोजित षणयंत्र है, जो रायपुर के व्यवसायी एवं अधिकारियों के द्वारा लगातार किया जा रहा है वे नहीं चाहते कि बिलासपुर का व्यापार आगे बढ़े जिसके कारण रोजगार और व्यवसाय के क्षेत्र में बिलासपुर लगातार पिछड़ता जा रहा है।

समिति के सदस्य राकेश तिवारी ने कहा कि हर सरकार रायपुर को ही पूरा छ.ग. मानकर काम करती है और हम लगातार विकास की दौर पर पिछड़ते जा रहे है उन्होंने कहा कि हम सभी को रायपुर से लेकर दिल्ली तक जारी रखनी है और जब तक हमारी मांग बिलासपुर एयरपोर्ट से हवाई महानगरों तक शुरू नहीं हो जाती हम इस अंखण्ड धरने को जारी रखेंगे और बिलासपुर शहर के पूरे लोगो का समर्थन हमारे समिति को मिल रहा है।

आॅल इंडिया एस.सी/एस.टी रेलवे एम्प्लाय ऐशोसिएसन से प्रभात पासवान, गोपी राव, राकेश कुमार, नवीन जांगड़े सुरेश कुमार, नाॅनइन राम, राजेश प्रकाश, सुभाष कुमार, मुकेश गेंदले, नवल कुमार, राकेश जांगडे, एवं हवाई सेवा समिति से संतोष साहू, अशोक भंडारी, केशव गोरख, बद्री यादव, भुनेश्वर शर्मा आदि सदस्य अंखण्ड धरना आंदोलन में आज सम्मिलित हुए, सभा का संचालन देवेंन्द्र सिंह ने किया आभार राकेश शर्मा ने किया।कल दिनांक 15.03.2020 को देवांगन महिला समाज के सदस्य अंखण्ड धरने पर बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *