हस्तशिल्प कला में रोजगार के अवसर ..वोरा

ragvendr rao sbha bhavan me north east handicraft bazar ka commisionr sonmani bora ne udgatan kiya (2)बिलासपुर— राघवेन्द्र राव सभाभवन में नार्थ-ईस्ट क्राफ्ट्स बाजार का संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने उद्घाटन किया।  नार्थ-ईस्ट क्राफ्ट्स बाजार6 जनवरी 2016 तक प्रतिदिन  11 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुला रहेगा।  संभागायुक्त बोरा ने कहा कि नार्थ-ईस्ट क्राफ्ट्स बाजार में विभिन्न राज्यों के छोटे-छोटे उद्यामियों का उत्पाद लगा हुआ है। हस्तशिल्प को बढ़ावा देने से लोगों को रोजगार के अवसर सुलभ होंगे। ऐसे हस्तशिल्प के सम्मान से ही देश प्रगति करेगा।

                                सोनमणि वोरा ने कहा कि क्राफ्ट्स बाजार में पूर्व उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों के ग्रामीण ईलाकों के पीढ़ी दर पीढ़ी हस्तकला, हस्तशिल्प एवं हथकरघा में निपुण कारीगरों से निर्मित कलाकृतियां बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगी।  कलाकृतियों को परिचय कराने की दृष्टि से विभिन्न शहरों में इस तरह के फेस्टिवल का आयोजन होते रहना चाहिए ।

                                            पूर्व उत्तर राज्यों के असम, अरूणांचल, मेघालय, मणिपुर, नागालैण्ड, मिजोरम एवं त्रिपुरा तथा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, आंध्रप्रदेश, गुजरात आदि राज्यों की हस्तकलाकृतियां बिक्री हेतु प्रदर्शित की गई है। बिलासपुरवासी एवं आसपास के लोग अन्य राज्यों की हस्तकलाकृतियों से परिचित होंगे।  कमिश्नर वोरा ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से हमारी कला संस्कृति को मजबूती मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *