मेरा बिलासपुर

हाईकोर्ट की तरफ भी दौड़ेगी सिटी बस

collector dwara pradhanmantri gram sadak yojna ke sambandh me baithak (3)बिलासपुर— सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्टर अन्बलगन पी. की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने हाईटेक बसस्टैण्ड तक सिटी बस संचालन का निर्देश दिया । मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सिटी बस संचालन के संबंध में चर्चा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि रेलवे स्टेशन से हाईटेक बसस्टैण्ड तक यात्रियों के लिए सिटी बस सेवा उपलब्ध होनी चाहिए। इस रूट में जो भी बसे चलती हैं, उनकों हाईटेक बसस्टैण्ड तक चलाया जाये।

                      उच्च न्यायालय के रूट में बिल्हा मोड़, सकरी तक सिटी बस के लिए परमिट की प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने को कलेक्टर ने कहा। कलेक्टर ने रेलवे स्टेशन में खड़े होने वाले सिटी बसों के लिए ठहरने का समय निर्धारित करने का निर्देश दिया। इससे आटो रिक्शा वालों के साथ समस्या नहीं होगी। शहर के मुख्य सड़कों में बड़े-बड़े स्वागत द्वार के कारण यातायात में बाधा होती है। सड़कों का 10-11 फीट हिस्सा इससे प्रभावित हो रहा है।

                                   कलेक्टर ने ऐसे मार्गों का परीक्षण कर योजना बनाने का निर्देश दिया। शहर के मुख्य चैक-चौराहों में स्थापित अवैध बैनर, कटआउट, होर्डिंग्स को हटाये जाने हेतु अभियान तेज करने को कहा।

                       बैठक में निगम आयुक्त ने कहा कि पार्किंग के लिए शहर में चिन्हाकित स्थलों पर लाईन मार्किंग एक हफ्तें के भीतर कर लिया जायेगा। कानन पेण्डारी में भी पार्किंग व्यवस्था बनाने उद्यान के अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।  पुराने अरपा पुल में भारी वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए बैरियर लगाने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर कलेक्टर ने  कोतवाली क्षेत्र में मल्टी स्टोरी पार्किंग के सर्वें कराने का निर्देश दिया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS