हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार अध्यक्ष का मुख्य न्यायाधीश को पत्र..संदीप ने लिखा..कोर्ट कार्य करें बन्द..खतरे में वकील,क्लर्क और स्टाफ की जिन्दगी

बिलासपुर—–हाई कोर्ट  प्रैक्टिसिंग बार अध्यक्ष संदीप दुबे ने हाई कोर्ट रजिस्ट्रार के माध्यम से मुख्यं न्यायाधीश को एक पत्र लिखा है। पत्र में कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए कुछ समय के लिए कोर्ट कार्य बन्द किए जाने की मांग की है। पत्र में संदीप दुबे ने बताया कि हाईकोर्ट में कई लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इस बात को ध्य़ान में रखते हुए सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है। 
 
            हाईकोर्ट रजिस्ट्रार के माध्यम से हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार अध्यक्ष संदीप दुबे ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से संदीप दुबे ने बताया है कि प्रदेश समेत न्यायधानी भयंकर कोविड महामारी की चपेट में है। ऐसी सूरत में  हाईकोर्ट का काम काज कुछ दिनों के लिए बन्द किया जाना उचित होगा। 
 
            पत्र में संदीप दुबे ने बताया कि महामारी की पहुंच हाईकोर्ट स्टाफ, वकीलों ,महाधिवक्ता कार्यालय समेत बार कौंसिल आफिस तक हो चुकी है। उच्च न्यायालय में महामारी के रोकथाम को लेकर आपकी अगुवाई में सख्त कदम उठाने की जरूरत है। यह जानते हुए भी कि इस बीमारी का फिलहाल रोकथाम के लिए कोई ठोस उपाय भी नहीं है।
 
                हम अच्छी भलीभांति जानते है कि सुनवाई वीडियो से हो रही है ,लेकिन फाइलिंग अभी भी काउंटर से हो रही है। फ़ोटो कॉपी ,टिकट टाइपिंग ,नोटरी सबके लिए वकीलों और क्लर्क को  कोर्ट जाना पड़ता है। मुख्य न्यायाधीश से निवेदन है कि हमारे एक न्यायधीश भी संक्रमित हो चुके हैं। जाहिर सी बात है कि खतरा भंयकर है। इसलिए इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए कोई रास्ता निकालें। और कोर्ट के कार्य को बंद करे।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *