हार्दिक पटेल 27 जनवरी को बनने जा रहे हैं दूल्हा, इनके साथ लेंगे सात फेरे

रायपुर।पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (hardik patel ) 27 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. सुरेंद्र नगर के दिगसर दाणावाड गांव में हार्दिक पटेल किंजल के साथ सात फेरे लेने वाले हैं. हालांकि युवा नेता हार्दिक पटेल की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं है. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक हार्दिक के पिता भरतभाई पटेल ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि सुरेंद्र नगर के दिगसर दाणावाड गांव में पारंपरिक तौर-तरीके से हार्दिक की शादी की जाएगी. इस कार्यक्रम में दोनों परिवार के सदस्य ही मौजूद होंगे।

उन्होंने कहा, ‘हार्दिक की शादी को लेकर परिवार में उत्साह और खुशी है.’

भरत पटेल के मुताबिक, किंजल पारिख-पटेल समुदाय से हैं. उन्होंने कहा, ‘वो (किंजल) ग्रेजुएट हैं और अभी लॉ की पढ़ाई पढ़ रही हैं।

गौरतलब है कि 15 अगस्त 2015 में अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में विशाल जनसभा का आयोजन हार्दिक पटेल ने किया था. जिसमें पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने की मांग की थी. इस आयोजन के दौरान वहां पर पुलिस ने लाठीचार्ज की थी।

इस आंदोलन ने हार्दिक पटेल को राष्ट्रीय स्तर पर युवा पाटीदार के चेहरे के रूप में स्थापित कर दिया. हार्दिक पटेल पर राजद्रोह, तिरंगे का अपमान, महेसाणा जिले में लोगों को भड़काने समेत कई मामले दर्ज हैं. इतना ही नहीं राजद्रोह के मामले में उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था. इसके साथ ही कुछ वक्त उन्हें गुजरात छोड़कर उदयपुर रहना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *