इंडिया वाल

‘हिंदू पाकिस्तान’ पर मुश्किल में थरूर, कोलकाता के कोर्ट ने भेजा नोटिस

Shashi Tharoor, Sunanda Pushkar Death Case, Delhi Court, Anticipatory Bail, Congress, Sunanda Pushkar,नईदिल्ली।हिंदू पाकिस्तान’ शब्द का इस्तेमाल कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक आलोचना के बाद अब कोलकाता की अदालत ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। थरूर के खिलाफ यह नोटिस स्थानिय वकील सुमीत चौधरी की याचिका पर जारी किया गया है।अपनी याचिका में चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘थरूर के बयान से धार्मिक भावनाएं आहत हुई है।’ कोर्ट ने उन्हें 14 अगस्त को पेश होकर अपना पक्ष रखने कि लिए कहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह दोबारा सत्ता में आती है तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरुर ने कहा था, ‘अगर बीजेपी दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान वैसा नहीं रह जाएगा जैसा हम जानते हैं।’

उन्होंने कहा कि दोबारा बीजेपी के जीतने के बाद उनके पास भारत के संविधान की धज्जियां उड़ाने के लिए सब कुछ होगा और वे एक नया संविधान लिखेंगे।

शशि थरूर ने कहा, ‘वो नया संविधान हिंदू राष्ट्र के संजोए गए सिद्धांतों पर होगा जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को मिटा देगा। जिससे हिंदू पाकिस्तान की स्थापना हो जाएगी।’

कैबिनेट फैसला:भास्कर कुमार चौबे मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष नियुक्त
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS