अंधेरे से उजाले की ओर ले जाना ही सौभाग्य योजना का लक्ष्य-धरमलाल कौशिक

Shri Mi
3 Min Read

bizli_tihar_dharam_index♦बिजली तिहार- ग्राम खरकेना में 5 एमव्हीए
♦33/11 केव्ही उपकेंद्र का लोकार्पण
♦12 गांवों में लो वोल्टेज की समस्या होगी दूर, 13 हजार ग्रामीणों को होगा फायदा
बिलासपुर।मुख्यमंत्री ऊर्जा प्रवाह योजना अन्तर्गत तखतपुर विकासखण्ड के ग्राम खरकेना में बिजली तिहार का आयोजन किया गया। बिजली तिहार के मौके पर ग्राम खरकेना में 5 एमव्हीए 33/11 केव्ही उपकेंद्र का लोकार्पण सांसदलखनलाल साहू एवं  बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने किया। करीब 2 करोड़ की लागत से निर्मित विद्युत उपकेंद्र से 4 नये 11 केव्ही फीडर से 12 गांवों जिनमें खरकेना, डिघोरा, हरदी, बोडसरा, मुरु, पथराली, धौराभाठा, हिर्री, मोहदा और पाली के लगभग 13 हजार उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज से मुक्ति मिल जायेगी। नये विद्युत उपकेंद्र से उच्च गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति से ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बिजली तिहार के माध्यम से सरकार ने लोगों के घर में रोशनी लाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि अंधेरे से उजाले की ओर ले जाना ही सौभाग्य योजना का उद्देश्य है। श्री कौशिक ने कहा कि पिछले 14 सालों में विद्युत प्रणाली को काफी उन्नत किया गया है। जिले में 33/11 केव्ही उपकेंद्रों की संख्या 20 से बढ़कर 87 हो गई है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद लखन लाल साहू ने कहा कि बिजली तिहार के अवसर पर प्रदेश की विद्युत अधोसंरचना को विकसित करने हेतु मुख्यमंत्री ऊर्जा प्रवाह योजना की शुरुआत की गई है।लखन लाल साहू ने कहा कि विद्युत उपकेंद्र बनने से 13 हजार ग्रामीणों की कम वोल्टेज की बिजली की समस्या दूर हो जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछले 14 सालों में राज्य सरकार जनता की प्रत्येक समस्या का समाधान करने के लिये तत्पर है।

विद्युत उपकेंद्र के लोकार्पण के अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पाण्डेय ने कहा कि विद्युत उपकेंद्र बन जाने से अब 13 हजार ग्रामीणों बिजली की तेज रोशनी में अपने रोजमर्रा के काम आसानी से कर सकेंगे। लो वोल्टेज की समस्या से अब ग्रामीणों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस मौके पर हितग्राहियों को चनाबीज, मृदा नमूना परीक्षण कार्ड वितरण किया गया। ग्राम मोहदा के सरपंच को पूर्ण विद्युतीकरण के लिये सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक साहू, श्री रजनीश सिंह, रामदेव कुमावत, प्रभारी कलेक्टर केडी कुंजाम, जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दकी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close