अकलवारा बनेगा ‘खुले में शौचमुक्त’ गांव

Shri Mi
2 Min Read

791-2ccगरियाबंद। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लोक सुराज अभियान के तहत अपने दूसरे पड़ाव में सोमवार को गरियाबंद जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम अकलवारा पहुंचे और वहां पीपल की छांव में चौपाल लगायी। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर अनेक सौगातें दी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोटरी नाला जलाशय का पानी अंतिम छोर के गांव तक पहुंचेगा। इससे अकलवारा गांव के लोगों को भी निस्तार के लिए पानी मिलेगा। उल्लेखनीय है कि छुरा विकासखंड को सूखा प्रभावित घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री के अकलतरा पहुंचने पर ग्रामीणों ने बताया कि कोटरी नाला जलाशय में गर्मियों में भी पर्याप्त पानी है। इस जलाशय  से अकलवारा सहित अंतिम छोर के गांवों तक पानी पहुंचाने के लिए नहर की मरम्मत और लाइनिंग कार्य कराने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के अचानक गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका आत्मीय स्वागत किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           साथ ही जिस पर मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत नहर की मरम्मत कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही उन्होंने अकलतरा में शिविर लगाकर फसल बीमा की राशि का वितरण करने के निर्देश दिए।ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में हायर सेकेण्डरी स्कूल है, जहां शिक्षकों के प्रयास से शिक्षा का स्तर अच्छा हो गया है। गांव में राशन दुकान है, जहां सभी को समय पर राशन मिल रहा है। गांव के लोगों में स्वच्छता के प्रति भी जागरूकता है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को पूरे गांव को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए संकल्प दिलाया। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें फसल बीमा की राशि नहीं मिली है। इस पर मुख्यमंत्री ने मौके पर कलेक्टर को गांव में शिविर लगाकर फसल बीमा की राशि जल्द से जल्द वितरित करने के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close