अक्षरधाम आतंकी हमले के आरोपी मोह्मद फारुक शेख चढ़ा गुजरात पुलिस के हत्थे

Shri Mi
2 Min Read

States And Union Territories Of India, Akshardham Temple Attack,गांधीनगर-साल 2002 में गांधी नगर के अक्षरधाम मंदिर पर हुए हमले में गुजरात पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने आज हमले के मुख्य आरोपियों में से एक मोहम्मद फारुक शेख को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे सरदार वल्लभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. बीते साल 3 नवंबर को पुलिस ने हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल राशिद अजमेरी को उस वक्त अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार गिया था जब वह सऊदी अरब की राजधानी रियाद से वापस देश लौट रहा था.अहमदाबाद के रहने वाले अजमेरी पर आरोप है कि अक्षरधाम पर हमले की योजना उसी ने बनाई थी जिसमें उसे पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से हर तरह की मदद और सुविधा मिली थी. हमले के बाद वह सऊदी अरब भाग गया था.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

24 सितंबर 2002 को अक्षरधाम मंदिर पर हमले में दो आतंकी शामिल थे जिनका आतंकी संगठन लश्क-ए-तैयबा संबंध था. इस हमले में 32 लोग मारे गए थे जबकि 80 लोग बुरी तरह घायल हुए थे. इस हमले में नेशनल सिक्युरिटी गार्ड (एनएसजी) ने दोनों आतंकियों को मार गिराया था. साल 2014 में इस मामले में सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन सभी 6 आरोपियों को केस से बरी कर दिया था जिसे हमले के तुरंत बाद जांच एजेंसियों ने गिरफ्तार किया था. इसमें से तीन को निचली अदालत से मौत की सजा मिली थी.

Read More-SBI के ग्राहक हो जाएं सावधान, 30 नवंबर तक नहीं किया ये काम तो अकाउंट हो जाएगा बंद

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close