अजय माकन के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे का पार्टी ने किया खंडन

Shri Mi
2 Min Read

Randeep Surjewala, Congress, Pm Narendra Modi,नईदिल्ली।अजय माकन दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी चीफ राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को दिए अपने इस्तीफे में माकन ने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है. पार्टी के रिजाइन करने के बाद माकन इलाज के लिए विदेश रवाना हो गए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वह 21 सितंबर को दिल्ली लौंटेंगे. हालांकि कांग्रेस ने माकन के इस्तीफे की बात को सिरे से नकार दिया है, पार्टी का कहना है कि माकन ने रिजाइन नहीं दिया है. बीमार होने के चलते वह हेल्थ चेकअप के लिए गए हैं. कुछ दिन वह फिर अपना कार्यभार संभालेंगे. इस मामले पर हाल ही में उन्होंने राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको से मुलाकात की थी.

Join Our WhatsApp Group Join Now

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित भी बीमार चल रही हैं ऐसे में पार्टी की बागडोर किसी युवा नेता के हाथ में सौंपे जाने की संभावना है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शीला दीक्षित और अजय माकन का बीमार होने को किसी झटके से कम नहीं माना जा रहा है. माकन के करीबी सूत्रों की मानें तो उन्होंने 13 सितंबर को अपना इस्तीफा पहले पीसी चाको को सौंपा और उसके बाद 14 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा दिया. माकन का कहना है कि खराब स्वास्थ्य के कारण वे दिल्ली में गरीबों की लड़ाई पूरी मुस्तैदी से नहीं लड़ पा रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि वे पार्टी के सेवा में हमेशा लगे रहेंगे लेकिन अभी उन्हें आराम की आवश्यकता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close