अजीत जोगी बोले – छत्तीसगढ़ में भी पिछड़ा वर्ग को मिले 27 फ़ीसदी आरक्षण

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर-छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भी पिछड़ा वर्ग को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण  मिले।प्रेस रिलीज के माध्यम से जोगी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने विगत दिवस विधानसभा में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 27 प्रतिशत आरक्षण संबंधी विधेयक पारित किया है। छत्तीसगढ़ में पिछड़े वर्ग की आबादी 51 प्रतिशत को दृष्टिगत करते हुये कम से कम 27 प्रतिशत आरक्षण होना चाहिये। प्रदेश के लिये यह सुखद संयोग है कि भूपेश बघेल स्वयं पिछड़ा वर्ग से आते हैं। विधानसभा अध्यक्ष भी अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष (पिछड़ा वर्ग विभाग) ताम्रध्वज साहू जी भी पिछड़ा वर्ग से ही आते हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जोगी ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री, मेरे मुख्यमंत्रीत्व काल में 27 प्रतिशत आरक्षण सहित कई मांगों को लेकर ‘पिछड़ा वर्ग आन्दोलन’ की अगुवाई स्वयं कर चुके हैं। अतः उनको तत्काल केबीनेट में निर्णय लेकर विधानसभा में विधेयक पारित करवाना चाहिये।

भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया था तथा आयोग ने भी 27 प्रतिशत आरक्षण सहित कई बिन्दुओं पर अनुशंसा की थी। आयोग की अनुशंसा सदन पटल पर रखने हेतु बाध्यकारी होते हुये भी तत्कालीन भाजपा शासन ने चर्चा हेतु विधानसभा में प्रस्तुत नहीं किया था।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की ओर से सरकार से हम यह मांग करते हैं कि मध्यप्रदेश सरकार की तर्ज पर तत्काल निर्णय लेते हुये विधानसभा में 27 प्रतिशत आरक्षण संबंधी विधेयक पारित करायें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close