अटल जी ने राज्य बनाया और डॉ.रमन सिंह ने उसे संवारा- अमित शाह

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।राज्य सभा सांसद अमित शाह ने कहा है श्री शाह ने कहा – अटल जी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया और डॉ. रमन सिंह ने उसे संवारा। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह अटल जी के सपनों के छत्तीसगढ़ का निर्माण कर रहे हैं। यही कारण है कि आज छत्तीसगढ़ में विकास दिखायी पड़ता है। श्री शाह ने कहा – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन, दोनों मिलकर छत्तीसगढ़ को डबल डेकर ट्रेन की तरह विकास के पथ पर तेजी से आगे ले जा रहे हैं।    प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की जोड़ी छत्तीसगढ़ को दिन दूनी-रात चौगुनी प्रगति की ओर ले जा रही हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शाह आज छत्तीसगढ़ के पवित्र तीर्थ डोंगरगढ़ (जिला-राजनांदगांव) में देवी बम्लेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद प्रज्ञागिरि मैदान में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में प्रदेश सरकार की अटल विकास यात्रा का भी शुभारंभ किया। उन्होंने नवा छत्तीसगढ़ 2025 और अटल विकास यात्रा पर केन्द्रित थीम सांग, नवा छत्तीसगढ़ 2025 की परिकल्पना के प्रतीक चिन्ह, ब्रोशर्स का विमोचन तथा  नवा छत्तीसगढ़ 2025 के बारे में जनता से सुझाव लेने के लिए मिस्ड कॉल और वेबसाइट का शुभारंभ किया।

इसके अलावा उन्होंने तेन्दूपत्ता संग्राहकों को बोनस, असंगठित श्रमिकों को साइकिल और सिलाई मशीन तथा संचार क्रांति योजना के हितग्राहियों को स्मार्ट फोन का भी वितरण किया। उन्होंने अटल नगर (नया रायपुर) में बनने वाले अटल स्मारक के लिए गांव-गांव से मिट्टी लाने की राज्य सरकार की घोषणा के तहत डोंगरगढ़ के मंदिर प्रांगण से इस कार्य की शुरूआत भी की।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा – प्रधानमंत्री ने देश के हर किसान को खेती की लागत से दोगुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सरकार किसानों को धान के समर्थन मूल्य के साथ 300 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बोनस भी देने जा रही है।  सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सुरक्षित रखने और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को विकसित करने का काम किया है। छत्तीसगढ़ की धरती के नीचे इतनी समृद्धि है कि उससे देश का भाग्य बदल सकता है।

प्रधानमंत्री ने ऐसे खनिज बहुल राज्यों के लिए जिला खनिज न्यास का गठन किया है। छत्तीसगढ़ को इस मद में अब तक 3600 करोड़ रूपए मिल चुके हैं। जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री अमित शाह ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नया रायपुर का नामकरण ‘अटल नगर’ करने के फैसले के लिए डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा – डॉ. रमन सिंह पहले व्यक्ति है, जिन्होंने स्वर्गीय अटल जी की अंतिम यात्रा के समाप्त होते ही उनके सम्मान में नया रायपुर का नामकरण अटल नगर करने का निर्णय लिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close