अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर…कई घर जमीदोज…प्रभावितों को किया गया शिफ्ट

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

मुंगेली—जिला प्रशासन मुंगेली ने आज लावा लस्कर और सुरक्षा के बीच अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की है। जिला अस्पताल परिसर और आसपास के क्षेत्र में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया है। करीब आठ मकान को तोड़कर परिवार वालों को नए जगह पर शिप्ट किया है। बताया जा रहा है कि इसमें कई ऐसे भी परिवार थे..जिनके पास घर तो है। लेकिन सरकारी जमीन पर कब्जा कर शासन से दुहरे लाभ की उम्मीद कर रहे थे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                            मुंंगेली जिला प्रशासन ने एक सप्ताह में दूसरी बार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया है। इसके पहले मुंंगेली बाजार में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया गया था । एक बार फिर कलेक्टर के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने जिला अस्पताल परिसर में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

                     तहसीलदार अमित सिन्हा ने बताया कि अतिक्रमण हटाओं अभियान से पहले जिला अस्पताल परिसर में अतिक्रमण करने वालों को सूचना दी गयी थी। समय सीमा के अन्दर हटने का निर्देश दिया गया था। बावजूद इसके लोगों ने किसी प्रकार की पहल नहीं की। मजबूर होकर जिला प्रशासन को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी है।

                          जिला अस्पताल परिसर और आस पास के क्षेत्र से हटाए गए ज्यादातर अतिक्रमण अभियान  से प्रभावित लोगों को शिफ्ट कर दिया गया है। हटाए गए परिवार में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके पास पहले से आवास की सुविधा है। लेकिन उसे किराए पर देकर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया है। इसी प्रकार कुछ परिवारों को आस पास के ग्राम पंचायतो की अनुमति से नए आवास में शिफ्ट किया गया है।

अमित सिन्हा ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन के निर्देश पर लगातार कार्रवाई होगी। अभी तक कई अतिक्रमण कारियों को सूचित भी किया जा चुका है। समय आने पर ऐसे लोगों के खिलाफ भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

close