अतिरिक्त संसदीय सलाहकार की होगी नियुक्ति

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

mantralay_rprरायपुर—राज्य सरकार एक और संसदीय सलाहकार की नियुक्ति करने वाली है।मौजूदा संसदीय सलाहकार अशोक चतुर्वेदी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। जिसके चलते वे मानसून सत्र में भी अनुपस्थित रहे। संसदीय कार्य विभाग ने संसदीय सलाहकार की नियुक्ति के लिए बकायदा विज्ञापन जारी किया है। इसके लिए वकालत की डिग्री के साथ बार एसोसिएशन में पंजीयन होना जरूरी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     सामान्य वर्ग के आवेदन की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और आरक्षित वर्गों के उम्मीदवार के लिए 45 वर्ष रखी गयी है। सलाहकार को विधानसभा की कार्रवाई का अनुभव होना जरूरी है। विभागीय सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार यह पद अतिरिक्त होगा। मध्यप्रदेश विधानसभा के सचिव रहे अशोक चतुर्वेदी पिछले 12 साल से पहले ही सलाहकार के पद पर काम कर रहे हैं। उन्हें मध्यप्रदेश विधानसभा से बर्खास्त भी किया गया था। वर्तमान में राज्य सरकार के संसदीय सलाहकार हैं।

                     जानकारी के अनुसार अशोक चतुर्वेदी का हृदय का ऑपरेशन हुआ है। भोपाल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। जिसके चलते वे विधानसभा के मानसून सत्र में शिरकत कर सके। संसदीय सलाहकार का कुल वेतनमान 42 हजार होगा। संसदीय सलाहकार का कार्यकाल एक साल का होगा।

close