अधिवक्ता संघ और कांग्रेस नेता ने की शिकायत…एडिश्नल एसपी से कहा…दोषियों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— अधिवक्ता संघ और कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस मारपीट की शिकायत की है। पिनाल उपवेजा ने लिखित शिकायत कर बताया कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने मारपीट की है। जिसके कारण उन्हें मानसिक और शारीरिक पीड़ा पहुंची है। ऐसे पुलिस जवान के साथ सख्त कार्रवाई की जाए। जिन्होने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को असफल बनाने और कार्यकर्ताओं के साथ मेरे साथ मारपीट की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा पत्नी और बच्चे के साथ अधिवक्ता सीएल केशरवानी के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एक दिन पहले पुलिस कार्रवाई का विरोध किया है। अधिवक्ता सीएल केशरवानी और कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा ने एडिश्नल एसपी अर्चना झा को बताया कि एक दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिलासपुर प्रवास पर थे। मुख्यमंत्री से मिलने गांव के बड़े बुजुर्गों के साथ महिलाएं अपनी समस्याओं को लेकर मिलने आए थे। शाम होने के कारण सभी लोग घर वापस लौट रहे थे। कमोबेश सभी ग्रामीण आटो पर सवार होकर लौट रहे थे। इस दौरान मैने पुलिस व्यवस्था को भरसक समर्थन किया।

                 इस बीच कुछ पुलिस जवानों ने कुछ महिलाओं और मुझे डग्गा के अन्दर बन्द कर दिया। इतना ही नहीं जवानों ने मारपीट भी की। लेकिन पत्रकारों के कारण मुझे किसी तरह बंद दरवाजे से बाहर निकाला गया। इस दौरान पुलिस ने उनके साथ जमकर मारपीट और गाली गलौच की। साथ ही देख लेने की धमकी भी दी। फिर भी हमने व्यवस्था का समर्थन किया।

सीएल केशरवानी और पिनाल उपवेजा ने एडिश्नल एसपी को बताया कि घटना को गंभीरता के साथ लिया जाए। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को असफल बनाने वाले दोषी और जिम्मेदार पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। कुछ ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे इस प्रकार की घटनाक्रम की पुनरावृत्ति ना हो। शिकायत देने वालों में अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी के अलावा कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा की पत्नी और मासूम बच्ची भी मौजूद थी।

close