अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला:सीएम रमन ने की निंदा

Shri Mi
3 Min Read

tweet_raman_cm_amarnathरायपुर/श्रीनगर।जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। यहां पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस घटना 7 अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने की खबर है और लगभग 15 यात्री घायल हो गये हैं। ताजा जानकारी ये मिल रही है कि इस घटना में मारे गये सभी यात्री गुजरात के हैं। घायलों में से 3 यात्रियों की हालत गंभीर है, इनका स्थानीय सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रा से वापस आ  रहे यात्रियों की बस पर फायरिंग की है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये हमला तब हुआ जब यात्री बस के जरिये अमरनाथ गुफा से वापस आ रहे थे। फायरिंग की चपेट में लगभग 15 यात्री आए हैं, सुरक्षा में तैनात कुछ 3 पुलिसकर्मियों को भी गोलियां लगी है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आतंकी हमला 3  जगहों पर हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहला हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बटेंगों में हुआ, बटेंगों में ही गुजरात की बस पर आतंकवादियों ने फायरिंग की। खबरों के मुताबिक ये बस काफिले से अलग चल रही थी और रास्ते में एक स्थान पर रुकी थी।

             
Join Whatsapp GroupClick Here

                                          मारे गये 7 अमरनाथा यात्रियों में 5 यात्री महिलाएं हैं। इलाके से मिल रही खबरों के मुताबिक, दूसरी गोलीबारी खानाबल चौक पर हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हमला रात 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस वक्त जम्मू-कश्मीर मार्ग को सील कर दिया गया है और आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। आस पास इलाके को सील कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज रात जम्मू कश्मीर में अमरनाथ जा रहे तीर्थ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की तीव्र निंदा की है। डॉ. सिंह ने कहा – यह सीमापार के पाकिस्तान समर्थित आतंकियों की घिनौनी हरकत है। निहत्थे और शांतिप्रिय तीर्थ यात्रियों के वाहन पर घात लगाकर इस प्रकार का हमला आतंकवादियों की कायरतापूर्ण और शर्मनाक करतूत है। डॉ. रमन सिंह ने इस हमले में मारे गए तीर्थ यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने अपनी ओर से तथा छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से उनके शोक-संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। डॉ. सिंह ने घायल तीर्थ यात्रियों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। डॉ. रमन सिंह ने आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही तुरंत ट्वीट कर इस वारदात की कठोर शब्दों में भर्त्सना की।

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा कीण् उन्‍होंने इसे बेहद दुखदाई समाचार बताते हुए कहा कि श्इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम हैए पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी सहानुभूति है और घायलों के लिए मैं दुआ करता हूंण्श्

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close