अनियमित कर्मचारियों को सेवा समाप्ति पर अपील का अधिकार नहीं, राजधानी में 16 जून को परिवार सहित धरना देंगे कर्मचारी

Shri Mi
3 Min Read

शिक्षक पंचायत,बस्तर,शिक्षामंत्री.धरना प्रदर्शन,शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा,प्रान्तीय संचालक विकास सिंह राजपूत,नवीन शिक्षाकर्मी संघ,प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चारायपुर।छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों के सेवा समाप्ति पर अपील करने का अधिकार न होने के जारी निर्देश को कर्मचारी विरोधी व प्राकृतिक न्याय के सिद्वांत के विपरित करार देते हुए छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंध की आपात बैठक कलेक्टोरेट गार्डन में रविवार को 12 बजे सम्पन्न हुई। इस बैठक में सभी जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

एकमतेन परिवार सहित 16 जून को राजधानी स्थित बूढ़ातालाब धरना स्थल पर एक दिवसीय प्रांतव्यापी ध्यानाकर्षण रैली, धरना, प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

महासंघ के प्रांताध्यक्ष गोपाल प्रसाद साहू, कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग मिश्रा, संरक्षक प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचाारी संध के महामंत्री विजय कुमार झा, जिला शाखा अध्यक्ष इदरीश खाॅन, ने बताया है कि विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल एवं स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने इदगाहभाठा धरना स्थल पर आंदोलन का समर्थन करते हुए उनकी सरकार बनने पर नियमितिकरण करने का आश्वासन् हड़ताली अनियमित कर्मचारियों मंच से किया था।

प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों ने सरकार पर विश्वास भी व्यक्त किया। किंतु सरकार बनने के बाद नियमितिकरण को दूर छटनी की जा रही है। दूसरी ओर सेवानिवृत्त अधिकारियों को संविदा नियुक्ति देकर उनके प्रति कृपा का तोहफा दिया जा रहा है।

नवीन निर्देश से प्रदेश में अफसरशाही राज चलेगा व अनियमित कर्मचारियों का शोषण, धमकी व दबावपूर्ण वातावरण में कार्य करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। प्रदेश में अनेक विभागों में आउटसोर्सिंग प्रथा, ठेका प्रथा जारी है। हजारों अनियमित कर्मचारी को अािकारियों के कोपभाजन का शिकार होकर सेवा समाप्त की पीड़ा झेलना पड़ा है।

महासंध मुख्यमंत्री श्री भूपेश बधेल से मांग की है कि प्रदेश के समस्त अनियमित कर्मचारियों का नियमित किया जावे। सेवा समाप्ति के आदेश को वापस लिया जाकर पुनः सेवा में बहाल किया जावे। आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा बंद किया जावे। इन 3 सूत्रीय मांगों की ओर शासन का ध्यान आकृष्ट करने 16 जून को एक दिवसीय प्रांतव्यापी विशाल धरना रैली अपने परिवार के साथ अनियमित कर्मचारी राजधानी में देगें।

इस आंदोलन को सफल बनाने महासंध के प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार सिन्हा, उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश गजेन्द्र, सचिव राजकुमार कुशवाहा, प्रदेश प्रवक्ता धर्मेन्द्र सिंह राजपूत, राधेश्याम देवाॅगन, ग्वालाराम यादव, मानसिंह चैहान, शाहिद मंसूरी, कमलेश साहू, अशोक सिन्हा, उपेन्द्र साहू, रामकुमार साहू, दिनेश साहू, अरूण वैष्णव, आदि नेताओं के नेतृत्व में प्रांतव्यापी दौरा कर सफल बनाने की अपील अनियमित कर्मचारियों से की रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close