अनिरू़द्ध-अनिमेष जुड़वा भाइयों का सुयश

Chief Editor
2 Min Read

aniruddh
रायपुर ।  अनिरुद्धऔर अनिमेष- इन दोनों जुड़वा भाइयों की शक्ल एक -दूसरे से इतनी मिलती-जुलती हैं कि दोनों के बीच फर्क कर पाना मुश्किल होता है। तस्वीरें भी एक ही जैसी हैं। इसी तरह दोनों की प्रतिभाएँ भी एख तरह की अनूठी हैं और दोनों ने छोटी सी उम्र में ही अपनी विलक्षण प्रतिभा का अहसास करा दिया है। दोनों जुड़वा भाइयों ने अपने स्कूल की गतिविधियों में जो कामयाबी हासिल की हैं, उससे उनके बेहतर भविष्य की झलत मिलती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

aniruddh 1दिल्ली पब्लिक स्कूल, रायपुर की कक्षा-5 में अध्ययनरत छात्र मास्टर अनिरू़द्ध पाण्डेय व अनिमेष पाण्डेय ने रेगुलर कोर्स के इतर अनेक प्रतियोगिताओं में भाग लेकर सफलता अर्जित की हैं। जिसके लिये इन्हें गोल्ड मेडल और प्रशस्ति पत्रों से पुरस्कृत किया गया जाता रहा है। कुछ प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं में   सफलता प्राप्त कर अपने स्कूल की ख्याति बढ़ायी है।
जिनमें 2015-16 में आयोजित नेशनल साइन्स ओलम्पियाड, इंटरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल और जोनल एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त हुए हैं। नेशनल एस्ट्रोनामी ओलम्पियाड में सिल्वर मेडल और ब्रिटिश कौन्सिल के रीडिंग चैलेन्ज में गोल्ड मेडल हासिल हुए हैं। इसी प्रकार 2014-15 के नेशनल साइन्स ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल और रीडिंग चैलेन्ज में गोल्ड मेडल की उपलब्धि हुई है। दोनों छात्र प्रारंभ से ही मेधावी रहे हैं। विगत दिनों दोनों छात्रों से हुई बातचीत के दौरान वे अत्यंत प्रफुल्लित दिखे और अपने स्कूल टीचर्स के प्रति अत्यंत सम्मान का भाव उनमें स्पष्ट परिलक्षित हुए।
मास्टर अनिरू़द्ध-अनिमेष, डाॅ. रचना पाण्डेय-डाॅ. देवेन्द्र पाण्डेय के सुपुत्र हैं, जो सम्प्रति कूल होम्स मोवा-रायपुर में निवासरत हैं एवं मूलतः बेलसरी (तखतपुर) से हैं।

close