अपेक्स बैंक के ग्राहकों को मिलेगी Mobile Banking सुविधा,यहाँ से करे डाउनलोड

Shri Mi
2 Min Read

भोपाल।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक) में पहली बार व्यावसायिक एवं राष्ट्रीय बैंकों के समान मोबाइल बैंकिंग सुविधा का मंत्रालय में लोकार्पण किया। उन्होंने इस मौके पर अपेक्स बैंक की वर्ष 2020 की डायरी और कैलेंडर का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने सहकारी बैंकों के ग्राहकों के लिए मोबाइल बैंकिंग सुविधा उपलब्ध करवाने की सराहना की।मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारी बैंकों को व्यावसायिक बैंकों की तरह सक्षम बनाने की आवश्यकता है। सहकारी बैंक आम ग्राहकों के अलावा बड़ी संख्या में किसानों से जुड़े हैं। इसलिए उन्हें बैंकिंग की हर अत्याधुनिक सुविधाएँ उपलब्ध करवाना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

अपेक्स बैंक द्वारा पहली बार शुरू की गई मोबाइल बैंकिंग सेवा से एक लाख ग्राहक लाभान्वित होंगे। इसके लिए एप तैयार किया गया है। इस सुविधा के लागू होने से बैंक के ग्राहकों को अपेक्स बैंक की सभी शाखाओं में मोबाइल के माध्यम से सेवाएँ उपलब्ध रहेंगी। ग्राहकों को गूगल प्ले स्टोर अथवा एप्पल स्टोर से एमपी अपेक्स एम-बैंकिंग एप को डाउनलोड करना होगा। संचालित बैंकिंग संव्यवहार में द्विस्तरीय सुरक्षा प्रणाली है, जिसमें ओटीपी एवं टी पिन के उपयोग से ही संव्यवहार हो सकेगा।

मुख्यमंत्री द्वारा विमोचित अपेक्स बैंक की डायरी और कैलेंडर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष पर केन्द्रित है। कैलेंडर में महात्मा गांधी के विचारों को रेखांकित किया गया है। साथ ही स्वाधीनता आंदोलन के छायाचित्रों को प्रदर्शित किया गया है।

इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री सचिन यादव, मध्यप्रदेश राज्य सहकारी बैंक के प्रशासक श्री अशोक सिंह, विधायक सुरेश धाकड़ और बैजनाथ कुशवाहा, प्रमुख सचिव सहकारिता, किसान कल्याण एवं कृषि विकास अजीत केसरी, आयुक्त सहकारिता डॉ. एन. के. अग्रवाल एवं अपेक्स बैंक के प्रबंध संचालक प्रदीप नीखरा उपस्थित थे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close