अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन:हजारों धावकों को पीछे छोड़ मेघालय के शंकर मान थापा ने बाजी मारी,दल्लीराजहरा के रामनारायण को तीसरा स्थान

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ग्राम बासिंग, ओरछा विकासखंड के अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने विजयी धावकों को पुरस्कार वितरण किया। ‘‘अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन‘‘ दौड़ में हजारों धावकों ने दौड़ लगायी, जिसमें पुरूष वर्ग में मेघालय के शंकर मानथापा ने 1 घंटा 2 मिनट में 21 किलोमीटर की दौड़ पूरी कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं देश केन्या के साइमन ने 1 घंटे 5 मिनट 20 सेकेण्ड में पूरी कर दूसरे स्थान पर रहे।

छत्तीसगढ़ के दल्लीराजहरा के रामनारायण ने 1 घंटा 8 मिनट 7 सेकण्ड में दौड़ पूरी कर तीसरे स्थान पर रहे । वही महिला वर्ग में केन्या देश की एलीसा ने 1 घंटा 11 मिनट 22 सेकेन्ड में दौड़ पूरी कर पहले स्थान पर रही। वहीं दूसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की डिम्पल ने बाजी मारी। तीसरा स्थान उत्तर प्रदेश की रेनू ने प्राप्त किया। इन्होंने दौड़ 1 घंटा 17 मिनट में पूरी की।

कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। और मैराथन आयोजन के उदेश्य पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में लोकसभा सांसद बस्तर श्री दीपक बैज, विधायक कोण्डागांव श्री मोहन मरकाम, विधायक नारायणपुर चंदन कश्यप नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी सहित संगठन पदाधिकारी रजनू नेताम मौजूद रहे ।

पहले स्थान विजेताओं को मैडल और 1 लाख 61 हजार रूपए की नकद राशि से नवाजा गया। वही द्धितीय स्थान को 61 हजार रूपए और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को 31 हजार रूपए की नकद राशि और मैडल से पुरस्कृत किया गया। मैराथन दौड में 10 स्थान प्राप्त करने वालों को भी पुरस्कृत किया गया ।

इसके साथ ही नारायणपुर जिले और ओरछा विकास खंड के 10 पुरूष वर्ग और 10 महिला वर्ग को भी मैडल और 10-10 हजार रूपए की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। मंत्री श्री कवासी लखमा ने सभी विजय धावकों को अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवाल भविष्य की कामना की।

इस मैराथन दौड़ के लिए छत्तीसगढ़ समेत देश के विभिन्न राज्यों और देश केन्या के 6 लोगों सहित 11000 से अधिक धावकों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया था। मैराथन दौड़ आज सवेरे 7 बजे जिला मुख्यालय के उच्चतर माध्यमिक विधालय मैदान से शुरू हुई । दौड़ को कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम और विधायक नारायणपुर चंदन कश्यम ने हरी झंडी दिखाई ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close