अब घर पहुंच पेंशन सुविधा….नहीं लगाना होगा बैंको का चक्कर…गांव तक कैसे पहुंचेगी राशि….जानने के लिए पढे खबर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— अब बृद्ध असहाय गरीबों को पेन्शन के लिए बैंकों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बैंक प्रबंधन अब घर पहुंचक पेंशन योजना का लाभ देगा.। इससे बुजुर्गों को बैंक की लम्बी लाइन से छुटकारा मिलेगा। कलेक्टर डॉ.संजय अलंग के निर्देश पर बैंक प्रबंधन ने फैसला लिया है।
                       कलेक्टर अलंग ने बताया कि अब सामाजिक सहायता कार्यक्रम से संचालित पेंशन योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को घर बैठे मिलेगा।  बैंक प्रबंधन हितग्राहियों को घर पहुंच पेंशन देगा। व्यवस्था से बुजुर्गों को विशेषकर 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्हें परेशानियों से छुटकारा भी मिलेगा। कलेक्टर के निर्देश पर डिजी-पे के जhttps://www.cgwall.com/wp-admin/post-new.phpरिए हितग्राहियों का पेंशन गांव, घर तक पहुंचेगा।
                                          कलेक्टर के निर्देश पर कृषनंदन कुमार स्टेट मैनेजर लोक सेवा केन्द्र रायपुर, आफताब खान ई-डिस्ट्रीक मैनेजर, पुष्पेन्द्र तिवारी जिला प्रबंधक, व्ही.एल.ई. लोक सेवा केन्द्र बिलासपुर और हेरमन खलखो संयुक्त संचालक समाज कल्याण बिलासपुर समेत अन्य विभागीय कर्मचारियों ने पायलट प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी कर दिया है 14 अगस्त को ग्राम पंचायत हथनी, विकासखण्ड बिल्हा में पेंशन वितरण घर पहुंच सेवा के माध्यम से किया गया।
                 कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों ने प्रबंधन के साथ 25 हितग्राहियों को डिजी-पे मोबाईल एप के जरिए ग्राम पंचायत भवन में नगद राश का वितरण किया। घर तक राशि पहुंचने पर हितग्राहियों ने खुशी जाहिर की। हितग्राहियों ने बताया कि इस योजना से उन्हें परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों खासकर बुजुर्गों और असहाय हितग्राहियों को लाभ मिलेगा। घर पहुंच पेंशन राशि मिलने से अन्य परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।
close