अब तक 11 ट्रेन से जिले के करीब 6 हजार प्रवासी पहुंचे घर..आज कुल 4 ट्रेन..भोपाल,नांदिया,दिल्ली और लखनऊ से आ रहे श्रमिक

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— पिछले 15 दिनों में देश के कोने कोने से बिलासपुर पहुंचने वाली 11 गाड़ियों से कई हजार प्रवासी श्रमिक आ चुके हैं। इसमें से अकेले बिलासपुर के प्रवासी मजदूरों की संख्या साढे 6 हजार से अधिक है। इसके अलावा ट्रेन से जांजगीर,कोरबा, मुंगेेली,पेन्ड्रा, बलौदा बाजार, बालौद, रायपुर, दुर्ग समेत अन्य कई जिलों के नागरिक भी पहुंचे। सभी प्रवासी मजदूरों को बिलासपुर  जिला प्रशासन के सहयोग और बस के माध्यम से गृह जिला भेजा जा चुका है। 
 
                  एडीएम  देवेन्द्र पटेल ने बताया कि रविवार को अलग अलग जगह से कुल चार ट्रेन बिलासपुर पहुंच रही है। फिलहाल प्रवासी लोगों की वास्तविक संख्या गा़ड़ियों के आने के बाद ही मिलेगी। 
 
                      देवेन्द्र पटले ने बताया कि रविवार यानि 17 मई को को चार ट्रेन आ रही है। पहली ट्रेन  भोपाल से बिलासपुर को आ रही है। फिलहाल देरी से चल रही है। इस ट्रेन को भोपाल से से रात्रि 10 बजे छूटने का समय है। और बिलासपुर पहुंचने का समय साढ़े दस बजे है।

       दूसरी महत्वपूर्ण ट्रेन गुजरार के नांदिया से ब्हाया बिलासपुर चांपा को आ रही है। ट्रेन को नांडिया से शनिवार को शाम चार बजे छूटना है। चांपा पहुंचने से पहले ट्रेन बिलासपुर दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर पहुंचुना है। लेकिन वह भी देर से चल रही है। 
        
                तीसरी महत्वपूर्ण श्रमिक ट्रेन नई दिल्ली से बिलासपुर को आ रही है। यह ट्रेन नई दिल्ली से शनिवार को शाम छः बजे छूटकर रविवार शाम चार बजे बिलासपुर पहुंचेगी। इसके  अलावा चौथी महत्वपूर्ण श्रमिक ट्रेन शनिवार को रात्रि 9 लखनऊ से रवाना होकर व्हाया बिलासपुर से रायपुर के जाएगी। इस ट्रेन को रविवार सुबह साढ़े दस बजे के आस पास बिलासपुर पहुंचना है। फिलहाल ट्रेन लेट चल रही है। 
 
 अब तक 11 ट्रेन से बिलासपुर के 6 हजार प्रवासी आए
        
                 जिला प्रशासन के अनुसार अब तक देश के अन्य क्षेत्रों से 11 श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रवासियों को लेकर बिलासपुर पहुंची है। इनमें अकेले बिलासपुर प्रवासी मजदूरों की संख्या साढ़े 6 हजार से अधिक है। इसके अलावा बिलासपुर में अन्य जिलों के श्रमिक ट्रेन से आए। इनकी संख्या भी चार हजार से कम नहीं है। इन्हें जिला प्रशासन ने बस के माध्यम से अलग-अलग जिलों के लिए प्रस्थान किया गया।
   
                     इसके अलावा रविवार को चार ट्रेन भोपाल, नांदिया, नई दिल्ली और लखनऊ से मजदूरों के अलावा छात्रों और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों को आ रही है। इनमें बिलासपुर के अलावा अन्य जिलों के लोग भी सवार हैं।
close