अब सरगुजा मे लगेगी सीएम की चौपाल

Shri Mi
3 Min Read

chaupaalरायपुर। डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के तहत सरगुजा राजस्व संभाग के विभिन्न जिलों के दो दिवसीय दौरे पर कल दो मई रायपुर से सवेरे आठ बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान किसी भी गांव में अचानक पहुंचेंगे और ग्रामीणों से मिलकर तथा सादगीपूर्ण चौपालों में बैठकर विभिन्न सरकारी योजनाओं की जमीनी स्थिति के बारे में उनसे चर्चा करेंगे। इस दौरान वे सरगुजा और सूरजपुर जिले की जनता को लगभग 20 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। डॉ. सिंह कल दो मई को दोपहर 12.15 बजे सूरजपुर जिले के विकासखण्ड मुख्यालय प्रतापपुर आएंगे और वहां के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आई.टी.आई.) भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत विशेष पिछड़ी पंडो जनजाति के 32 युवाओं के लिए आवासीय प्रशिक्षण की शुरूआत करेंगे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                            डॉ. सिंह उन्हें इलेक्ट्रिशियन के रूप में सफल प्रशिक्षण के बाद मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत औजारों का वितरण करेंगे। प्रतापपुर में मुख्यमंत्री एक करोड़ 55 लाख रूपए की लागत से निर्मित 30 बिस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण भी करेंगे। डॉ. सिंह प्रतापपुर में पुलिस विभाग द्वारा आयोजित ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों के प्रशिक्षण-सह-सम्मेलन में शामिल होंगे और समिति के सदस्यों को कैप तथा प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री प्रतापपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की बालिकाओं से मिलेंगे और उन्हें शैक्षणिक सामग्री वितरित करने के बाद उनके सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी अवलोकन करेंगे।

                          डॉ. सिंह प्रतापपुर से अपरान्ह तीन बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 3.30 बजे सरगुजा जिले के मुख्यालय अम्बिकापुर आएंगे और वहां जशपुर, सूरजपुर तथा सरगुजा जिलों के विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर योजनाओं की समीक्षा करेंगे। वे शाम 5.30 बजे अम्बिकापुर में स्थानीय पत्रकारों से चर्चा करेंगे। डॉ. सिंह शाम 6.15 बजे अम्बिकापुर में स्वच्छता जागरूकता सम्मेलन में शामिल होकर लगभग 18 करोड़ 75 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close