अब सोनू निगम ने कहा ट्विटर को अलविदा

Shri Mi
3 Min Read

sonu_nigam_twitter_logoutसोनू निगम ने सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर को अलविदा कह दिया है। करीब आधे घंटे में 24 ट्वीटस के साथ उन्होंने ट्विटर छोड़ने के कारण भी गिनाए। बता दें कि ट्विटर पर सोनू के 7 मिलियन फॉलोअर्स थे।सोनू निगम पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में बने हुए हैं. कुछ समय पहले मस्ज‍िद में अजान की ऊंची आवाज वाले ट्वीट से वह बड़े विवाद में घिरे जिसको लेकर उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना सिर तक मुंडवा लिया था।वहीं अब वह सिंगर अभिजीत को सपोर्ट कर रहे हैं, जिनको विवादित ट्वीट करने पर ट्विटर से सस्पेंड कर दिया गया है।सोनू ने अपना पहला ट्वीट करते हुए लिखा कि आप मेरे ट्विटर हैंडल का स्क्रीन शॉट ले लें क्योंकि मैं अपना अकाउंट जल्द ही बंद करने जा रहा हूं. साथ ही उन्होंने कुछ सवाल भी उठाए और इस सोशल प्लेटफॉर्म को छोड़ने के अपने कारण गिनाए।सोनू निगम ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि कुछ लोग मेरे इस कदम से बेहद खुश होंगे।साथ ही उन्होंने लिखा कि इस देश में सोते हुए लोगों को जगाने की आजादी है लेकिन सोने का नाटक कर रहे लोगों को कोई कुछ नहीं कह सकता।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        लगे हाथ सोनू निगम ने मीडिया पर भी निशाना साधा और लिखा कि मीडिया भी दो गुट में बंटा हुआ है और गद्दारों का इतिहास देखने के बाद भी कुछ सीखा नहीं है और मैं ये देखकर भी हैरान हूं कि कुछ लोग एक ओर से आप पर प्यार बरसाते हैं तो दूसरी ओर युवा तक टेररिस्ट की तरह पेश आते हैं।उन्होंने ट्विटर के लिए लिखा कि इसने सोशल मीडिया का चेहरा बहुत हद तक बदला लेकिन यह बेहतर प्लेटफॉर्म साबित हो सकता था।फिलहाल यह ऐसा ही है जैसे थिएटर में पोर्न दिखाया जा रहा हो। सोनू ने लिखा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि ट्विटर पर सभी इतने गुस्से में क्यों हैं।

                        सोनू निगम ने लिख कि अभद्र भाषा के प्रयोग की वजह से सिंगर अभिजीत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया लेकिन जिन लोगों ने भड़काया, उन पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।फिर ऐसे लोगों के खिलाफ भी कोई कदम नहीं उठाया जाता जो अक्सर लोगों को गाली लिखते रहते हैं।अरुंधती राय पर उन्होंने लिखा कि अगर उनको कश्मीर मुद्दे पर अपनी राय रखने का हक है तो इस पर नाराज होने वाले भी अपनी बात इस प्लेटफॉर्म पर खुल कर रख सकते हैं।सोनू ने ट्वीट में लिखा कि यहां कोई बैलेंस नहीं है और इस वजह से वह ट्व‍िटर को अलविदा कह रहे हैं।साथ ही उनको कोई सफाई देने आने के लिए यहां वापस आने की भी जरूरत नहीं है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close