अमरीका बाई की जमीन का क्यो नहीं हुआ नामांतरण?पटवारी से लेकर RI तक सब पर होगी कार्यवाही

Shri Mi
3 Min Read


dayanand_p_bsp_indexबिलासपुर।
मंगलवार को कलेक्टर पी दयानन्द ने मंथन सभा कक्ष मे टी.एल. की बैठक ली।बैठक मे कलेक्टर ने टी.एल. और जनदर्शन में मिले आवेदनों के निराकरण की विस्तार से समीक्षा की।कलेक्टर ने ग्राम झलमला की महिला अमरिका बाई के फौती नामांतरण को लंबे समय तक निराकृत नहीं करने पर उक्त महिला की शिकायत पर एसडीएम को जांच करने का निर्देश दिया तथा संबंधित पटवारी, RI के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पेण्ड्रारोड में वन अधिकार पत्र के सभी स्वीकृत पट्टों को शीघ्र वितरण हेतु निर्देश दिए गए। तहसील पेण्ड्रारोड में पूर्व पदस्थ पटवारी की शासकीय भूमि में की गई हेराफेरी की शिकायत की जांच की गई थी। शिकायत सही पाई गई, इस संबंध में कलेक्टर ने पटवारी पर कड़े अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये।
                                 कलेक्टर ने कहा कि कोई भी बाहरी व्यक्ति धर्माध या सामाजिक कल्याण के नाम पर स्कूल में जाकर बच्चों को कुछ भी खाद्य पदार्थ नहीं खिलाएंगे। इस संबंध में सभी स्कूलों में कड़े निर्देश जारी किये जाये। स्कूलों में रिशेष के दौरान निगरानी रखने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं। कलेक्टर ने चिटफंड संस्थाओं पर कड़ाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था को चिटफंड के लिए अनुमति नहीं दी गई है तथा कलेक्टर की अनुमति के बिना कोई भी संस्था चिटफंड का कार्य नहीं कर सकता। रिजनल कनेक्टीविटी योजना के तहत् चकरभाठा एयर स्ट्रीप में, अग्नि शमन सेवा हेतु अग्नि शमन कर्मियों की तैनाती की जायेगी। जिसके लिए फायर फाईटर्स का कौशल प्रशिक्षण दिया जायेगा।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
                                            कलेक्टर ने शहर के बड़े-बड़े कामर्शियल काॅम्पलैक्स में अग्नि सुरक्षा व्यवस्था के लिए नगर निगम आयुक्त को कमेटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिये।कलेक्टर ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत् दिसंबर तक 75 हजार गैस कनेक्शन देने के लिए सभी डीलरों को लक्ष्य देने कहा।एसडीएम इसकी सत्त समीक्षा करेंगे और गैस वितरण की प्रत्येक शनिवार को रिपोर्ट देंगे।माह जनवरी तक लक्ष्य अनुरूप गैस कनेक्शन प्रदान करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने माह दिसंबर तक जिले में स्वीकृत सभी आंगनबाड़ी को पूर्ण करने का निर्देश सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिया है।
                                              साथ ही जिले में बन रहे सभी प्रमुख सड़कों को युद्ध स्तर पर निर्माण करने तथा मार्ग में आने वाले अतिक्रमण को प्राथमिकता से हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की नियमित समीक्षा भी करेंगे। सौर सुजला योजना में 700 कनेक्शन देने का लक्ष्य है। जिसे माह नवंबर तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। सौभाग्य योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, मुख्यमंत्री मजरा टोला विद्युतीकरण योजना के कार्यों की भी उन्होंने समीक्षा की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close