अमित जोगी की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई , कोर्ट ने तलब की केस डायरी , सुनवाई की अगली तारीख तय नहीं

Shri Mi
Chhattisgarh,चुनावी शोर,दुष्कर्म पीड़िता,किन्नरों,आवाज,अमित जोगी ,CM ,चिट्ठी,जांच की मांग,amit jogi,wrote,letter,chief,election,officer,cg,chhattisgarhबिलासपुर ।नागरिकता के मामले में गिरफ्तार किए गए छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका पेश की है ।जिसमें बुधवार को सुनवाई हुई ।कोर्ट ने मामले में केस डायरी तलब की है। अगली सुनवाई के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है।
 जैसा कि मालूम है कि नागरिकता के मामले में अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद से तबीयत बिगड़ने के कारण अमित जोगी को गौरेला जेल से पहले सिम्स बिलासपुर लाया गया‌ इसके बाद अपोलो में दाखिल कर उनका इलाज किया जा रहा है ।इस बीच अमित जोगी ने अपनी जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। जिस पर बुधवार को जस्टिस आरसीएस सामंत की कोर्ट में सुनवाई हुई ।सुनवाई के दौरान शासन पक्ष की ओर से कोर्ट को जानकारी दी गई कि अमित जोगी पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
इस पर अमित जोगी के अधिवक्ता ने मेडिकल रिपोर्ट भी तलब करने की गुहार कोर्ट से की।मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने केस डायरी तलब की है। कोर्ट ने चिकित्सा रिपोर्ट के आधार पर कोई राहत प्रदान न करते हुए इस प्रकरण को अंतिम सुनवाई के लिए बिना किसी वरीयता के नियमित अंतराल के बाद नियत करने हेतु आदेश कर दिया है।
साथ ही सुनवाई की अगली तारीख तय नहीं की गई है। इस मामले में महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने शासन पक्ष की ओर से पैरवी की ।उनके साथ शासकीय अधिवक्ता घनश्याम पटेल भी उपस्थित थे। अमित जोगी की ओर से गैरी मुखोपाध्याय और विवेक शर्मा ने पक्ष रखा।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close