VIDEO-अमित जोगी गिरफ्तार,बंगले के सामने भारी पुलिस बल तैनात, गिरफ्तारी के बाद गौरेला ले जाने की खबर

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में सुबह करीब 9:30 बजे के आसपास पुलिस उनकी गिरफ्तारी की गई ।इसके पहले वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया था ।खबर मिलने के बाद उनकी पार्टी के तमाम लोग बंगले में पहुंच गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 9:00 बजे के आसपास अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी कि पुलिस उनके घर पहुंच चुकी है। जिससे माना जा रहा था कि किसी भी समय उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। मंगलवार की सुबह बड़े पैमाने पर पुलिस बल मरवाही सदन के सामने तैनात किया गया था।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसमें जिला पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल सहित एडिशनल एसपी और बिलासपुर शहर के सभी थानों के टी आई मौजूद थे। बंगले के बाहर भी पुलिस बल तैनात किया गया था ।शुरुआत में एसपी और अन्य अधिकारी बंगले के भीतर दाखिल हुए। जहां अमित जोगी मौजूद थे ।पहले करीब आधे घंटे उनके बीच बंद कमरे में बातचीत हुई ।तब तक किसी को भीतर जाने नहीं दिया गया था ।

बंगले के बाहर जोगी कांग्रेस के नेता संवर्ग लहरें और विक्रांत तिवारी मौजूद हैं इस बीच खबर आई कि जोगी कांग्रेस से जुड़े बबला खान को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद सुबह करीब 9:30 बजे के आसपास अमित जोगी की गिरफ्तारी की गई है।

 जैसा कि मालूम है कि अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में पहले से एक मामला दर्ज है। जिसे लेकर बीजेपी की समीरा पैकरा सोमवार को बड़ी संख्या में इलाके के लोगों के साथ पहुंची थी। जहां उन्होंने जिला पुलिस कप्तान को ज्ञापन सौंपकर अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग की थी ।उनका कहना था कि अमित जोगी के जन्म स्थान को लेकर अलग-अलग तरह की बातें आई है ।जिस पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है ।लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है ।समझा जा रहा है कि समीरा पैकरा की ओर से किए गए प्रदर्शन के बाद पुलिस ने अमित जोगी की गिरफ्तारी की है।
अभी इस संबंध में पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सूत्रों के जरिए खबर मिली है कि अमित जोगी को गिरफ्तारी के बाद गौरेला ले जाया जा रहा है ।जहां थाने में उनके खिलाफ प्रमाण पत्र को लेकर मामला दर्ज है। उनके खिलाफ नागरिकता के संबंध में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है। खबर मिली है कि जिस समय अमित जोगी की गिरफ्तारी की गई गौरेला के एडिशनल एसपी भी मौजूद थे ।सूत्रों ने बताया है कि उन्हें गिरफ्तारी के बाद गौरेला कोर्ट में पेश किया जा सकता है ।
जैसे ही अमित जोगी को बंगले से बाहर निकाल कर गिरफ्तारी के बाद पुलिस की गाड़ी में बिठाया गया उन्होंने हाथ दिखा कर अपने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close