अमृत मिशन से होगा उद्यानों का विकास….मेयर ने कहा…समितियां करेंगी रखरखाव..स्थानीय लोगों की होगी भागीदारी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—शुक्रवार को मेयर किशोर राय की अध्यक्षता में उद्यान विकास समिति की बैठक हुई। उन्होंने कालोनी वासियों के मांग के अनुसार शहर के सभी उद्यानों का विकास करने की बात कही। साथ ही सभी कालोनी के उद्यानों के मरम्मत कार्य के अलावा स्थानीय लोगों के मांग के अनुसार उद्यानों को विकसित करने को कहा।
                       शहर के कालोनियों में नगर निगम की तरफ से निर्माण किए गए उद्यानों के विकास और रख-रखाव के लिए समिति बनाई गई है। समिति की बैठक मेयर किशोर राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मेयर ने अमृत मिशन उद्यान विकास के तहत विभिन्न कालोनियों के उद्यानों का विकास करने की बात कही। बैठक के दौरान अमृत मिशन के सहायक अभियंता सुरेश बरूआ और डिप्टी टीम लीडर रितेश दास उपस्थित थे।
                        बैठक में समिति के सदस्य डा. बीपी सोनी अध्यक्ष, अनिता गुप्ता सचिव, सुकांत वर्मा, पार्षद संजय गुप्ता और शीला पिल्ले ने उद्यान विकास संबंधित सुझाव दिए। सदस्यों ने कहा कि अज्ञेय नगर उद्यान में प्रकाश व्यवस्था समेत कुछ मरम्मत कार्य की आवश्यकता है। मेयर ने अमृत मिशन के डिप्टी टीम लीडर दास को तत्काल मौके का निरीक्षण कर कार्य शुरू करने को कहा। मेयर ने कहा कि उद्यान विकास को लेकर समिति से मिले सुझावों अमल किया जा रहा है।
              इस दौरान किशोर राय ने समिति के बताए गए सभी तरह कार्यों को निगम मद से करने की बात कही। उन्होने बताया कि गार्डन को रख-रखाव के लिए समिति को सौंपा जाएगा। उद्यान विकास के लिए कालोनीवासियों को मिलाकर एक फंड तैयार किया जाएगा। फंड से ही उद्यान के सभी तरह के मरम्मत कार्य किए जाएंगे। समिति के सदस्यों ने मेयर के सुझाव का  स्वागत किया। समिति, सभी कालोनी के उद्यानों का विकास करने और कालोनी वासियों के मांग के अनुरूप उद्यानों में कार्य के निर्देश दिए।
close