अमेरिकी सैनिकों ने IS सरगना बगदादी को किया ढेर,यूएस प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने की पुष्टि

Shri Mi
2 Min Read

आईस सरगना अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की आधिाकरी पुष्टि हो गई है। डोनाल्ड ट्रंप ने कॉन्फ्रेस में इस बात की पुष्टि कर दी कि अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी का खात्मा कर दिया है। ट्रंप ने दावा किया की जब बगदादी को सेना ने घेर लिया था तब वह रोने और चीखने लगा था। वह बारूदी सुरंग में मारा गया इसके अलावा उसके तीन बच्चे भी मारे गए।इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया था कि ‘अभी कुछ बड़ी घटना हुई है।’ ट्रंप के इस ट्वीट के क्या मायने थे इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चला था लेकिन मीडिया में आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी के ढेर होने की खबरें सुर्खियों में थी। बहरहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि हो गई है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

एक अमेरिकी अधिकारी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है कि सीरिया में अमेरिकी सेना द्वारा किए गए हमले में इस्लामिक स्टेट का शीर्ष आतंकवादी अबू बकर अल-बगदादी संभवत: मारा गया है।
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारी और विश्वस्त सूत्रों ने कहा कि यह घटना शनिवार को हुई। दोनों सूत्रों ने सीएनएन से कहा कि हालांकि अंतिम रूप से इसकी पुष्टि की जानी है, जबकि डीएनए व बायोमिट्रिक जांच की जा रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close