अरपा पार ने मांगा सब्जी मण्डी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

R_CT_RPR_546_15_DHARNA_VIS_VISHAL_DNGबिलासपुर–स्थायी सब्जी मार्केट की मांग को लेकर अरपा पार के रहवासियों ने अपने आंदोलन को तेज कर दिया है। सप्ताह भर स्थानीय सब्जी विक्रेता और सामान्य लोग कलेक्टर के सामने अपनी मांग को लेकर पहुंचे थे। प्रशासन ने मांग पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की। नाराज सब्जी व्यापारियों के साथ स्थानीय लोगों ने आज सब्जी बाजार स्थान परिवर्तन और स्थायी व्यवस्था को लेकर आज नेहरू चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                 नागरिक सुरक्षा मंच के बैनर तले धरना दे रहे लोगों ने बताया कि यदी उनकी मांगो को प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया तो उग्र आंदोलन भी करेंगे। मालूम हो कि पन्द्रह दिन पहले नूतन चौक और सुभाष चन्द्र बोस चौक के आस पास सड़क किनारे सब्जी लगाने वालों को अतिक्रण दस्ते ने हटाकर मुक्तिधाम के सामने सब्जी बाजार लगाने के आदेश दिया था। लेकिन सब्जी विक्रेताओं की दलील है कि वहां बाजार लगने से ग्राहक सब्जी लेने नहीं आ रहे हैं। जिससे उनकी रोजी रोटी प्रभावित हो रही है।

                       एक दिवसीय धरना प्रदर्शन पर बैठे स्थानीय लोगों ने बताया कि श्मशान घाट के सामने सब्जी बाजार लगने से हमें कई प्रकार की परेशानी हो रही है। इसलिए अरपा क्षेत्र में अलग से लेकिन स्थायी सब्जी बाजार की व्यवस्था प्रशासन करे। लोगों ने बताया कि हमने दो बार प्रशासन को लिखित रूप से अपनी परेशानियों को बताया और स्थायी व्यवस्था की गुहार लगाई। बावजूद इसके जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

                         प्रदर्शनकारियों ने बताया कि  यदि पृथक से सब्जी मंडी की मांग पर कार्रवाई नहीं की गई तो वे लोग उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। धरना पर बैठे लोगों ने कहा कि नूतन चौक में पृथक सब्जी मंडी बनने से 3 लाख से अधिक रहवासियों को लाभ मिलेगा। व्यवसायियों को भी फायदा होगा।

close