अवर सचिव कोर्ट में हाजिर हों…हाईकोर्ट

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

high_court_visualबिलासपुर— हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण मामले में सुनवाई करते हुए अवर सचिव,राजस्व व आपदा प्रवंधन को नोटिस जारी कर व्यक्तिगत रूप से तलब किया है। मामले में आगामी सुनवाई 13 अक्टूबर को होगी। मालूम हो कि कि रायपुर का पटवारी मनोज कुमार विश्वकर्मा का तबादला बस्तर किया गया था। शासन के तबादला आदेश को पटवारी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। जिसपर सुनवाई करते हुए पिछले दिनों हाईकोर्ट ने आदेश पर रोक लगा दी थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

होईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को तबादला निराकरण समिति के समक्ष अभ्यावेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था समिति ने मामले में सुनवाई करते हुए तबादला आदेश को निरस्त करने की अनुशंसा की थी। समिति की अनुशंसा पर कोई कार्रवाई ना होने पर पटवारी मनोज कुमार विश्वकर्मा ने फिर से हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की।

मामले में हाईकोर्ट के याचिकाकर्ता के पक्ष में दिए निर्देश को शासन ने अमान्य करार दिया। जिसके खिलाफ याचिकाकर्ता ने पिछले दिनों एक अवमानना याचिका दायर की थी। आज अवमानना याचिता पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने अवर सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधनको नोटिस जारी कर व्यक्तिगत रूप से हाजिर होने को कहा है। इस मामले में सुनवाई 13 अक्टबर को होगी।

close