अवैध पार्किंग की कीमत व्यवसायियों ने चुकाया…15 दुकान सील..कमिश्नर ने कहा…जनता से सहयोग की उम्मीद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—-नगर निगम ने विशेष अभियान चलाकर ईमलीपारा स्थित एक दर्जन से अधिक व्यावसायिक दुकानों पर ताला जड़ दिया है। पुलिस और निगम प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में दर्जनों वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गयी है। कार्रवाई के दौरान संयुक्त टीम को विरोध का सामना भी करना पड़ा है। निगम प्रशासन के अनुसार लगातार शिकायत मिल रही थी कि दुकानों के सामने बेतरतीब खडे वाहनों से यातायात पर दबाव बन रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

      निगम अतिक्रमण दस्ता और यातायात पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को ईमलीपारा रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान  चलाया। अभियान के दौरान संयुक्त टीम को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके निगम प्रशासन ने 15 व्यावसायिक दुकानों में ताला ज़ड़ दिया। यातायात टीम ने दर्जनों वाहनों को जब्त कर चालानी कार्रवाई की है।

                                 अतिक्रमण दस्ता प्रभारी प्रमील शर्मा ने बताया कि शिकायत मिल रही थी कि व्यावसायिक दुकानों के सामने सड़क को लोगों ने अघोषित पार्किंग स्थल बना लिया है। जिसके चलते छोटे बड़े सभी वाहनों को आवागमन के दौरान परेशानी हो रही थी। आए दिन हादसे भी हो रहे थे। कई बार निगम प्रशासन ने व्यवसायियों और वाहन चालकों को समझाया बावजूद इसके लोगों ने समजाइश को गंभीरता से नहीं लिया। नतीजन संयुक्त टीम को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा है।

                प्रमील ने बताया कि दर्जन भर से ज्यादा दुकानों के बाहर सड़क में बेतरतीब वाहनों की लम्बी कतार मिली। निगम और यातायात टीम ने चालानी कार्रवाई की। इसके बाद 15 दुकानों को सील किया गया जो बिना पार्किंग व्यवस्था के संचालित हो रहे थे।

व्यापारियों का हंगामा

                हालांकि इस दौरान दुकानदारो ने कार्यवाही का विरोध किया। जमकर हंगामा भी मचाया। लेकिन संयुक्त टीम का इस पर कोई असर नहीं पड़ा।  व्यवसायियों ने बताया कि कार्रवाई के पहले कोई सूचना या नोटिस कार्रवाई नहीं हुई। निगम ने दुकानों को गलत तरीके सील किया है। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करेंगे।

                 मालूम हो कि शहर की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने आईजी ने सख्त निर्देश दिया है कि यातायात को बाधित करने वाले किसी भी प्रकार की कार्रवाई से पुलिस पीछे नहीं हटेगी।

अन्य जगहों पर भी होगी कार्रवाई

                    निगम कमिश्नर सौमिल रंजन ने बताया कि शहर के किसी भी कोने में अवैध पार्किंग को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। शहर को चुस्त दुरूस्त बनाने हर संभव नियम के अनुसार निगम प्रशासन कार्रवाई करेगा। ईमलीपारा से लगातार शिकायत मिल रही थी। मामले में कई बार स्थानीय दुकानदारों को बताया भी गया। आखिर में निगम को कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा है। सौमिल रजन ने बताया कि साफ सफाई को लेकर भी निगम प्रशासन का रूख सख्त रहेगा। हम सबसे सहयोग की अपील करते हैं। शहर को सुन्दर और स्मार्ट बनाने में अपना सहयोग दें।

close