अवैध माइनिंग रोकने बिलासपुर जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई,रेत की 10 गाड़ियां जब्त

Shri Mi
1 Min Read

बिलासपुर।खनिज अमला बिलासपुर द्वारा बीते दो दिनों में खनिजों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर कार्यवाही की गई है। पर्यावरण नियमों में मानसून के दौरान रेत उत्खनन प्रतिबंधित करने निर्देश है।इसके दृष्टिगत खनिज विभाग ने कार्यवाही कर कुल 10 वाहन रेत का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया। इस कार्यवाही के दौरान 5 वाहन अवैध चूनापत्थर खनिज के अवैध परिवहन का भी प्रकरण दर्ज किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जप्त सभी 15 वाहनो को ज़िले के विभिन्न क्षेत्रों में थानों एवं खनिज जाँच नाका की अभिरक्षा में सुरक्षार्थ रखे गए हैं।कलेक्टर सारांश मित्तर के निर्देश पर खनिज दस्ता द्वारा ग्राम कोर्मी में अवैध मिट्टी/मूरूम के उत्खनन का प्रकरण भी 19 मई को दर्ज कर २ नग हाइवा औऱ एक नग जेसीबी भी जब्त किया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह के माफिया को बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने रेत सहित अन्य सभी तरह के माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close