अवैध वसूली करते ट्रैप हुआ एसआई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

PATLEबिलासपुर–ट्रैफिक पांइट में तैनात एक एसआई और सैनिक…चालानी कार्रवाई के नाम पर लोगों से जबरिया अवैध वसूली करते पाए गये हैं। आईजी के निर्देश पर सिविल लाइन सीएसपी ने रंगे हाथो आरोपियों को पकड़ा है। मामले में प्रार्थी की शिकायत पर कार्रवाई करने की बात सीएसपी ने कही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

           यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए यातायात के जवानों की चौक-चौराहो पर ड्यूटी लगाई गयी है। इसी क्रम में आज एसआई रमेश शर्मा की ड्यूटी पाइंट पर लगायी गयी थी। पुराने बस स्टैण्ड के पास बिना लायसेंस हेलमेट और अन्य वाहन संबंधी दस्तावेजों की जांच चल रही थी। वाहन चालकों को रोककर लाससेंस और गाडी संबंधी दस्तवेज को चेक किया जा रहा था। इस दौरान कुछ लोगों को मुंह देखकर और जेब गर्म होने के बाद छोड़ दिया गया।

         इसी दौरान मुकेश गोरस्वामी नेहरू नगर निवासी की वाहन सीजी 04 टीए 0928 को पुलिस ने पकड़ लिया। वाहन चालक से एएसआई शर्मा ने दस्तावेज मांगे। लेकिन मौके पर चालक दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

               एसआई रमेश शर्मा ने चलान के रूप में 1 हजार रूपये की मांग की। मुकेश ने एक हजार रूपए नहीं होने की सूरत में पांच सौ रूपये दिया। एसआई रमेश शर्मा ने पांच सौ रूपये ले लिये और रसीद ना देते हुए चालक को जाने के लिए कह दिया।

               मामले की शिकायत मुकेश गोस्वामी ने आईजी पवन देव से की। आईजी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिविल लाइन नगर पुलिस अधीक्षक लखन पटले को मौके पर जाने का आदेश दिया। आईजी के निर्देश पर सीएसपी पटले ने सिविल ड्रेस में मौके पर पहुंचकर रेकी करने के बाद आरोप को सही पाया। सीएसपी लखन पटले ने मामले में कार्रवाई के लिए एसपी अभिषेक पाठक को रिपोर्ट सौंप दी है।

close