अवैध शराब बिक्री पर रहेगी पुलिस की कड़ी नजर,गृह मंत्री ने ली पुलिस अफसरों की मीटिंग

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”11″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

grah, jail mantri shri pankra dwara baithak (1)बिलासपुर।प्रदेश के गृह, जेल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रामसेवक पैकरा ने शनिवार को पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देशित किया कि अवैध शराब बिक्री और कोचियों पर विशेष निगरानी रखें और अवैध बिक्री की जानकारी होने पर तुरंत वैधानिक कार्यवाई करें। गृह मंत्री ने सर्किट हाउस में हुई बैठक में लोक सुराज अभियान के तहत् जिले में मिले आवेदनों के बारे में जानकारी दी।पैकरा ने पेण्ड्रा् में महिलाओं की बनाई गई भारत वाहिनी को सहयोग करने और ऐेसे व्यक्तियों पर कार्यवाई करने कहा कि जो अवैधानिक कार्यों में लिप्त है। ग्रामीण क्षेत्रों में महुआ शराब की होने वाली बिक्री पर विशेष ध्यान देने और उचित कार्यवाई करने कहा।

                  गृह मंत्री ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों के विशेष समुदाय को महुआ से शराब बनाने और पीने की छूट शासन द्वारा मिली हुई है। इसलिए उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाये। किन्तु महुआ शराब की बिक्री वे करते हैं, तो उन पर कार्यवाई करें।

                  पैकरा ने शहर के यातायात व्यवस्था की भी जानकारी ली और पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव ने महाराणा प्रताप चौक में यातायात बाधित होने की जानकारी दी।इस बारे में किये जा रहे कई उपायों के बारे में चर्चा हुई।

                 पैकरा ने बिलासपुर में पिछले दिनों स्कूली बच्चों के अपहरण पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपियों को पकडे़ जाने पर पुलिस की सराहना की।गृह मंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे नागरिकों से बेहतर व्यवहार करें। छोटे-छोटे मामलों पर भी जनता को सहयोग करें। ताकि पुलिस की छवि बेहतर हो।

              बैठक में आईजी पुलिस गौतम, पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव, यातायात डीएसपी मधुलिका सिंह, अर्चना झा, प्रशांत कतलम और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close