अस्पताल की जमीन पर से हटाया गया बेजाकब्जा..विवाद करने पर तहसीलदार ने भेजा थाने

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
लोरमी(योगेश मौर्य)-
लोरमी विकासखंड में लगातार शासकीय भूमि पर किये गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। बतां दे की हाईकोर्ट ने मुंगेली जिले में शासकीय भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद से लगातार मुंगेली जिले में अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रशासनिक अधिकारियों की अगुवाई में किया जा रहा है इसी कड़ी में लोरमी ब्लॉक के ग्राम चेचानडीह में भी शासकीय भूमि पर हुए अतिक्रमण को तहसीलदार के नेतृत्व में हटाया गया, चेचानडीह के पंचायत कार्यालय के पास उपस्वास्थ्य केंद्र बनने की स्वकृति हुयी है उसी जगह पर गांव के ही एक व्यक्ति ने अतिक्रमण किया था जिसकी शिकायत सरपंच के द्वारा तहसीलदार से की गयी थी जिस पर तहसीलदार ने कार्यवाही करते हुए मौके पर पहुचकर अतिक्रमण हटवाया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वहीं ग्राम पंचायत भवन के पीछे बेजा कब्जा हटाये जाने के कार्यवाही के समय बेजाकब्जाधारी के द्वारा विवाद करने पर तहसीलदार ने उस पर कार्यावाही करते हुए थाने भेज दिया गया है।वहीं तहसीलदार तुलसीदास मरकाम ने बताया कि पंचायत भवन के पास उपस्वास्थ्य केंद्र बनना था जिस पर अतिक्रमण किया गया जिसे आज हटाया गया साथ ही शासकीय स्कुल के बाउंड्रीवाल पर भी अतिक्रमण किया गया था जिसे हटाया गया।

सरपंच सुशील यादव ने कहा कि काफी समय से स्कूल के पास बेजाकब्जा किया गया था बेजा कब्जा हटाने के लिए पूर्व में भी कहे थे हटाने की बात किया पर नही हटाये, इसी तरह ग्राम पंचायत के पीछे भी बेजाकब्जा किया गया था जहाँ उप स्वास्थ्य केंद्र बनना है जिसके लिए हमारे द्वारा तहसीलदार को आवेदन दिया गया था जिस पर तहसीलदार बेजाकब्जा हटाने के ऊपर कार्यवाही किया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close