आइबोक के दिग्गज नेताओं की बैठक..वेतन समझौते पर होगी बातचीत…शामिल होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—-ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन ने की बैठक 12 नवम्बर को राजधानी रायपुर में होगी। रायपुर में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन का पहला आयोजन होगा।ललित अग्रवाल ने बताया कि बैठक में 11 वें वेतन समझौते समेत अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर बैंक अधिकारी और पदाधिकारी विचार विमर्श करेंगे। 
 
                   
                       सहायक महासचिव आईबोक ललित अग्रवाल ने बताया कि 12 नवम्बर को रायपुर में आल इण्डिया बैंक आफिसर्स कन्फडरेशन की बैठक होगी। बैठक में बैंकिंग क्षेत्र के अधिकारी और संगठन के पदाधिकारी शिरकत करेंगे। इस दौरान बैंकिंग उद्योग में 1 नवम्बर 2017 से ओवरड्यू 11वे वेतन समझौते को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।
 
                ललित अग्रवाल ने बताया कि बैठक में फैमली पेंशन, पेंशन अपडेशन, बैंकों में पांच कार्यदिवस सप्ताह को लेकर लोगों की विचारों को सुना जाएगा। साथ ही बैंकों के मर्जर और एकीकरण के दुष्परिणामों पर भी बातें होंगे।
 
          ललित अग्रवाल ने जानकारी दी कि बैठक में इसके अलावा कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर भी मशविरा किया जाएगा। आइबोक के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवाशीष घोष और महासचिव सौम्या दत्ता  विशेष रूप से पहली बार छत्तीसगढ़ आएंगी।
 
                       सहायक महासचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि बैठक में शामिल होने बिलासपुर से संगठन के जिला सचिव सत्येंद्र बहादुर सिंह, विभिन्न बैंको के अधिकारी नेताओ की अगुवाई में साथियों के साथ मंगलवार को सुबह 8 बजे ट्रेन से रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। महत्वपूर्ण कांफ्रेंस में केवल 1000 डेलीगेट्स को ही प्रवेश दिया जायेगा। 
 
               ललित ने बताया कि वर्तमान में एक तरफ  सरकार मर्जर और विनिवेश के नाम पर बैंकों के निजीकरण की तैयारी कर रही हैं। दूसरी तरफ बैंकिंग को आवश्यक सेवा घोषित कर औद्योगिक विवाद निवारण कानूनों को शिथिल करने जा रही हैं। लेकिन बैंकर्स की जायज मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उम्मीद है कि बैठक के बाद कुछ ना कुछ सार्थक परिणाम जरूर सामने आएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close