आईजी से डीएसपी की शिकायत

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

1106015_BILASPUR_YATAYAT_THANA_VISUVAL 004बिलासपुर–भारतीय जनता पार्टी के पार्षद उमेश चन्द्र कुमार ने यातायात प्रभारी मधुलिका सिंह पर अभद्र व्यवहार और गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। महापौर और पुलिस महानिरीक्षक से मुलाकात कर चालिस पार्षदों ने मधुलिका की शिकायत की है। उमेश चन्द्र कुमार का आरोप है कि जब वह अपनी गाड़ी लेने डीएसपी कार्यालय पहुंचे तो डीएसपी मधुलिका सिंह ने बातों ही बातों में गाली देना शुरू कर दिया। जब हमने इसका विरोध किया तो वह आपे से बाहर हो गयी। साथ देख लेने की धमकी दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     मालूम हो इन दिनों यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाने संघन अभियान चला रहा है। आज अभियान विवादों के घेरे में आ गया। पार्षद के नजदीकी व्यक्ति की गाड़ी पकड़ना पुलिस को भारी पड़ गयी। मामला वाद-विवाद और गाली गलौच तक पहुंच गया। बताया जा रहा है कि चालान कटने के बाद गाड़ी चालक अपने पार्षद भाई उमेश कुमार के साथ यातायात कार्यालय पहुंचा। चालानी कार्रवाई के बाद उमेश कुमार मधुलिका सिंह से मिलने पहुंचे। बातों ही बातों में दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गयी। मामला गाली गलौच तक पहुंच गया। थाने में हुई बहस के बाद पार्षद ने इस बात की शिकायत महापौर से की है।

                 बताया जा रहा है कि भाजपा पार्षद उमेश चंद्ग मौर्य की गाडी को आज यातायात थाने के सामने चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस के जवानो ने पकड़ लिया। चालान भी काटा। जानकारी मिलने के बाद नाराज पार्षद उमेश चन्द्र मौर्य ने थाना पहुंचकर यातायात डीएसपी मधुलिका सिंह को जमकर सुनाया। उमेश गाड़ी पकड़ने और चालान काटे जाने का कारण पूंछा। देखते ही देखते बातचीत ने बहस का रूप ले लिय़ा। मामला गाली गलौच तक पहुंच गया।

                नाराज उमेश चन्द्र ने इसकी शिकायत महापौर और आई जी पवन देव से की है। उमेश चन्द्र के अनुसार उन्होंने डीएसपी से गाली गलौच नहीं किया है। उल्टा डीएसपी मधुलिका सिंह ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है। मैं अपनी गाड़ी छुड़ाने गया था। इस दौरान डीएसपी अनाप शनाप बोलना शुरू कर दी। साथ ही देखलेने की धमकी दी।

                      बहरहाल निगम के करीब 40 पार्षदों ने इसकी शिकायत आईजी पवन देव से की है। कमोबेश सभी पार्षदों ने यातायात प्रभारी के व्यवहार को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारी के खिलाफ कार्रवा की मांग की है। आई जी ने शिकायत करने पहुंचे पार्षदों को बताया कि इस मामले को संज्ञान में लिया जाएगा। आइंदा इस प्रकार की गलती ना हो समझाइश दी जाएगी। आई जी उपस्थित पार्षदों को बताया कि नये साल में यातायात व्यवस्था को बेहतर कना हमारा लक्ष्य है। उम्मदी है कि हम लोग मिलजुलकर इस दिशा में काम करेंगे।

close