आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच करेंगे गिरधारी नायक

Shri Mi
2 Min Read
रायपुर।प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री एवं भाजपा नेता ननकीराम कंवर की शिकायत पर राज्य सरकार ने पुलिस विभाग के स्पेशल डीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। जांच का जिम्मा डीजी स्तर के अधिकारी गिरधारी नायक को सौंपा गया है।बता दे कि हाल ही में कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें एक लिखित शिकायत पत्र सौंपा था। मुख्यमंत्री ने मामले में जांच कराने का भरोसा दिलाया था।
पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने हाल ही में डीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच की मांग की है। इससे पहले भाजपा सरकार में भी पूर्व गृहमंत्री ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। अब भूपेश सरकार में भी शिकायत करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
कंवर ने मुख्यमंत्री बघेल को पत्र सौंपकर कहा है कि मुकेश गुप्ता ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी डा. मिक्की मेहता से की थी। बाद में मिक्की मेहता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।
इस पर उनके परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए जांच किए जाने की मांग की थी, लेकिन शिकायत के मुताबिक मामले में कोई जांच तो हुई नहीं, उल्टे मिक्की मेहता के परिवार वालों पर मामला दर्ज कराकर प्रताड़ित किया गया।
भाजपा के वरिष्ठ नेता कंवर ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ मुख्यमंत्री से 7 पेज में शिकायत की है। कंवर ने अपने पत्र में राजनांदगांव के मदनवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस अधीक्षक विनोद चौबे की शहादत में मुकेश गुप्ता की भूमिका पर आशंका जताते हुए इसकी भी जांच कराए जाने की मांग की है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close