आकाल में गुजरा सहायक शिक्षकों का त्योहार….अब मिलेगा जुलाई का वेतन…शासन ने सीईओ को किया भुगतान..शिक्षक नेता ने दिया था अल्टीमेटम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—राजीव गांधी शिक्षा मिशन सर्व शिक्षा अभियान के शिक्षकों का वेतन भुगतान जल्द किया जाएगा। जिला प्रशासन ने शिक्षक पंचायत और सहायक शिक्षक पंचायत को जुलाई 2019 के वेतन भुगतान के लिए राशि का आबंटन कर दिया दिया है। जानकारी के बाद शिक्षकों ने खुशी जाहिर की है।सीजीवाल डॉटकॉम के whatsapp group से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          जिला प्रशासन ने शिक्षक और सहायक शिक्षक पंचायत को वेतन भुगतान राशि का आबंटन कर दिया है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षकों को जुलाई महीने का जिला स्तर पर कुल 12 लाख 34 हजार से अधिक राशि जारी किया है।

                      जिला मिशन समन्वयक राजीव गांधी शिक्षा मिशन बिलासपुर से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक वेतन भुगतान की जानकारी के लिए सीईओ से सम्पर्क कर सकते हैं। मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद पंचायत बिल्हा को जिला प्रशासन ने 4 लाख 20 हजार से अधिक रूपये जारी किए हैं। इसी तरह जनपद पंचायत गौरेला को 2 लाख 7 हजार  से अधिक राशि का भुगतान किया गया है।

                      समन्वयक ने बताया कि जनपद पंचायत कोटा को वेतन भुगतान के लिए 87 हजार से अधिक राशि दिया गया है। जनपद पंचायत मरवाही को 1 लाख 46 हजार से अधिक राशि दी गयी है। जनपद पंचायत मस्तूरी को 1 लाख 40 हजार और जनपद पंचायत पेण्ड्रा को 44 हजार से अधिक रूपयों का भुगतान किया गया है। इसके अलावा जनपद पंचायत तखतपुर को 1 लाख 87 से अधिक राशि शिक्षकों के वेतन के लिए दिया गया है।

                                                       वेतन जारी होने की खबर के बाद शिक्षक और सहायक शिक्षक पंचायतों ने खुशी जाहिर की है। साथ ही नाराजगी भी जाहिर की है कि त्यौहार के पहले यदि वेतन का भुगतान किया जाता तो…खुशी होती।

 शिक्षक नेता ने जाहिर की थी नाराजगी
                                       बताते चलें कि जुलाई माह का वेतन भुगतान नही होने को लेकर शिक्षक नेता अमित नामदेव ने नाराजगी जाहिर की थी। उन्होने कहा था कि  प्रदेश में जुलाई 2019 में पंचायत और नगर निगम के लगभग 14500 शिक्षक संवर्ग का संविलियन किया गया है। शासन को  सातवां वेतनमान का निर्धारण करते हुए वेतन भुगतान करने दबाव बनाया था। नामदेव ने कहा था कि संविलियन के बाद वेतन नही मिलने से संविलियित शिक्षक संवर्ग को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नामदेव ने शिक्षा विभाग अधिकारियो से 5 अगस्त तक वेतन भुगतान की मांग की थी। लेकिन विभाग वेतन देने में असमर्थ रहा। लगातार मांंग के बाद बिलासपुर जिला प्रशासन ने जिले के पंचायत शिक्षकों के लिए जुलाई महीने का वेतन जारी कर दिया है।
close