सूबे में आडियो बम का हड़कंप..कहीं खुशी कहीं गम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

JOGI JIबिलासपुर– अंतागढ़ मीड टर्म चुनाव में लेन देन को लेकर जारी आडियो टेप ने सूबे को हिला कर रख दिया है। अमित जोगी पहले सिविल लाइन थाने पहुंचकर इंडियन एक्सप्रेस के एडिटर और पत्रकार के खिलाफ दर्ज करवाया। बाद में कोर्ट पहुंचकर मानिहानि का वाद भी दायर किया। इसी तरह अजीत जोगी ने इंडियन एक्सप्रेस पत्र, संपादक,एडिटर और पत्रकार को अपने वकील से खंडन करने पत्र भेजा है। तीन दिन के भीतर खंडन नहीं छापने की सूरत में अपराधिक प्रकरण दर्ज करने और दो करोड़ बीस लाख रूपए का दावा ठोकने की बात कही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                             इधर कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर सरकार के मुखिया से इस्तीफे की मांग  की है। तेजी से बदलते घटनाक्रम में मामले को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र जारी करते हुए सात जनवरी तक मामले में जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है। ईधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मरवाही विधायक अमित जोगी को नोटिस जारी करते हुए सात दिनों के भीतर अपना रखने को कहा है। वहीं जोगी अपना पक्ष सीधे राष्ट्रीय कांग्रेस के पास पेश करेंगे। साथ ही पीसीसी भी जोगी की गतिविधियों की जानकारी हाइकमान को सौंपेगा।

                ईधर एक आडियो और जारी होने से राजनीति में भू-चाल आ गया है। आडियो में जूनियर और सीनियर को लेकर एक व्यक्ति लगातार अपने विचार सामने रख रहा है। इसमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, व्हीं.के हरिप्रसाद, डॉ..चरण दास महंत का नाम आया है। इसमें सीनियर और जूनियर के बीच राजनीतिक तालमेल को लेकर चर्चा की गयी है। भूपेश बघेल की सीनियर और जूनियर की गतिविधियों को लेकर नाराजगी को दो से तीन बार जिक्र किया गया है।

                                      आडिय़ो मेंसुना जा सकता है कि सीनियर के बिना किसी जानकारी के जूनियर काम नहीं करता है। भूपेश बघेल ने इसकी शिकायत राहुल गांधी से की है। आडियो में स्पष्ट रूप से बताया गया है। बहरहाल आडियो बम ने सूबे की राजनीति में हडकम्प मचा दिया है। इसका असर कहीं खुशी तो कहीं गम के रूप में देखने को मिल रहा है।

close