आत्महत्या के लिए कम्पनी को ठहराया जिम्मेदार..परिचालकों ने कहा 2 माह से नहीं मिला वेतन..भूखे मरने की नौबत

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- बिलासपुर सिटी बस परिचालकों ने आज कलेक्टर और श्रमायुक्त से वेतन नहीं मिलने की लिखित शिकायत की है। एक दर्जन से अधिक परिचालकों ने बताया कि मार्च और अप्रैल का वेतन उन्हें नहीं मिला है। जिसके चलते परिवार की स्थिति खराब होती जा रही है। इस बीच आर्थिक परेशानियों के चलते एक परिचालक ने आत्महत्या भी कर लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            एक दर्जन से अधिक सिटी परिचालक आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। सभी ने श्रमायुक्त और कलेक्टर प्रशासन को लिखित शिकायत कर बताया कि उन्हें मार्च और अप्रैल का वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते घर परिवार चलाना मुश्किल हो गया है।

                     परिचालकों ने अपनी शिकायत में बताया कि मार्च महीने का मात्र आधा वेतन ही मिला है। जबकि अप्रैल का वेतन दिया ही नहीं गया है। परिचालकों ने बताया कि जान एन्थोनी ने वेतन के लिए कम्पनी के अधिकारी लक्ष्मीकांत तिवारी को फोन किया तो उसने दो टूक वेतन देने से इंकार कर दिया। उसने जान एंथोनी से कहा कि फिलहाल कम्पनी के पास पैसे नहीं है। इसलिए वेतन दिया जाना नामुमकिन है। यदि काम करना है तो करो अन्यथा नौकरी छोड़ दो। इसके बाद जान एन्थोनी ने आत्महत्या कर लिया। उसके परिवार पर भारी विपत्ती आयी है। ऐसे ही अन्य चालकों की हालत है। यदि समय पर वेतन नहीं दिया गया तो वे लोग भी आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर होंगे।

                  परिचालकों ने बताया कि सिटी बस का संचालन का कार्य दुर्गाम्बा ट्रांजिट कम्पनी करती है।

close